पैसेंजर ने किया पीएम मोदी को ट्वीट-हाइजैक हो गया प्लेन, मचा हड़कंप

Edited By ,Updated: 28 Apr, 2017 09:46 AM

passenger tweeted pm modi that flight is hijacked

जेट एयरवेज के विमान में सफर कर रहे एक यात्री ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर हड़कंप मचा दिया। क्रू मैंबर भी इस ट्वीट के बाद हरकत में आ गए।

नई दिल्लीः जेट एयरवेज के विमान में सफर कर रहे एक यात्री ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर हड़कंप मचा दिया। क्रू मैंबर भी इस ट्वीट के बाद हरकत में आ गए। दरअसल जेट एयरवेज के मुंबई से दिल्ली जा रहे विमान में उस समय हड़कंप मच गया जब सुरक्षा अधिकारियों कों विमान के हाईजैक होने की सूचना मिली। यह मामला उस समय सामने आया जब एक यात्री ने विमान के हाईजैक होने की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग कर उनके ट्विटर हैंडल पर दी। इसकी जांच की गई तो यह बात झूठ निकली। मिली जानकारी के अनुसार जेट एयरवेज के विमान संख्या 9 डब्लू 355 में सवार यात्री नितिन वर्मा ने पीएम को लिखा ‘मैं जेट एयरवेज के विमान संख्या 9 डब्लू 355 में पिछले तीन घंटे से हूं, मुझे ऐसा लगता है कि विमान का अपहरण कर लिया गया है।’ इसकी सूचना मिलती ही ग्राउंड स्टाफ और सुरक्षा एजंसिंयो में हडकंप मच गया।

सुरक्षा अधिकारियों ने इस मामले की पूरी जांच की तो सामने आया कि यह महज एक अफवाह थी। अधिकारियों ने विमान को दिल्ली पहुंचने से पहले जयपुर रोकने के निर्देश दिए। इसके बाद यह झूठी अफवाह उड़ाने वाले नितिन को सीआईएसएफ के जवानों ने जयपुर हवाई अड्डे पर उतार लिया। अधिकारियों ने बताया कि नितिन से इस बारे में पूछताछ की। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि विमान हाईजैक की झूठी अफवाह उड़ाने वाले यात्री नितिन वर्मा महाराष्ट्र के निवासी है और वह हरियाणा के गुड़गांव में नौकरी करता है। विमान की जांच करने के बाद उसे दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया।

विमान में चालक दल के सदस्यों समेत करीब 150 यात्री मौजूद थे। यात्रियों को इस बारे में पता चला तो उन लोगों में भी दहशत फैल गई थी। इस विमान को जयपुर के सांगानेर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया क्योंकि दिल्ली में बहुत ज्यादा विमानों की आवाजाही थी और इसी के चलते दिल्ली हवाई अड्डे पर विमानों के लिए जगह कम थी। इसी लिए इस विमान को सांगानेर उतारकर इसकी जांच की गई। विमान की जांच के बाद उसे पुन: दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!