डेढ़ साल बाद अहमदाबाद में हार्दिक पटेल की हुंकार- जारी रहेगा आंदोलन

Edited By ,Updated: 27 Feb, 2017 07:11 PM

patel in ahmedabad hearty shout half years later

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता ने हार्दिक पटेल ने डेढ़ साल से ज्यादा वक्त के बाद अहमदाबाद अपनी पहली रैली में कहा कि आरक्षण के लिए ।

नई दिल्ली : पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता ने हार्दिक पटेल ने डेढ़ साल से ज्यादा वक्त के बाद अहमदाबाद अपनी पहली रैली में कहा कि आरक्षण के लिए आंदोलन जारी रहेगा और पाटिदार समुदाय को इसके लिए मिलकर लडऩे की जरूरत है। हार्दिक ने कहा कि हमारे समुदाय में विभाजन है। हमें अपने आंदोलन को मजबूत करने के लिए एकजुट होने की जरूरत है। वह 2015 में अन्य पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण के तहत पटेलों को आरक्षण की मांग के लिए गुजरात व्यापी आंदोलन में पाटीदारों को एकजुट करने के बाद सुर्खियों में आए थे। 23 वर्षीय इस नेता ने कहा कि हमें जीएमडीसी रैली के बाद हमारे लोगों पर थोपी गई हिंसा को नहीं भूलना चाहिए। हमारे युवकों की मौत प्रशासन द्वारा उन पर किए गए अत्याचारों की वजह से हुई थी।

कोर्ट ने 6 महीने तक राज्य से बाहर रहने का दिया था आदेश
25 अगस्त, 2015 को विशाल रैली के बाद हार्दिक की शहर में यह पहली जनसभा थी। उस दिन यहां जीएमडीसी मैदान से हार्दिक को हिरासत में लेने के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों में हिंसा भड़क उठी थी और पुलिस के साथ संघर्ष में करीब 10 युवकों की मौत हो गई थी। बाद में उन्हें राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था और पिछले साल 15 जुलाई को गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा सर्शत रिहा करने से पहले उन्हें जेल में रहना पड़ा था। अदालत ने उन्हें रिहा करने पर यह शर्त लगाई थी कि वह 6 महीने तक राज्य से बाहर रहेंगे जो 17 जुलाई से शुरू हुआ था। वह राजस्थान में उदयपुर में रह रहे थे और 17 जनवरी को गुजरात लौटे थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!