चुनाव में लोगों ने मोदी का गुजरात मॉडल खारिज कर दिया: राहुल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Dec, 2017 10:51 PM

people reject modi gujarat  in election

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के नतीजे पर चर्चा करने के लिए आज पार्टी के नेताओं से मिले और दावा किया कि चुनाव में प्रधानमंत्री का बहुर्चिचत गुजरात विकास मॉडल खारिज कर दिया गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी की हार के कारणों का पता लगाने...

अहमदाबाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के नतीजे पर चर्चा करने के लिए आज पार्टी के नेताओं से मिले और दावा किया कि चुनाव में प्रधानमंत्री का बहुर्चिचत गुजरात विकास मॉडल खारिज कर दिया गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी की हार के कारणों का पता लगाने के लिए यहां क्षेत्र वार ‘‘आत्मचिंतन बैठक’’ की। राहुल ने पार्टी कार्यकत्र्ताओं से कहा, ‘‘आप बहुत अच्छे से लड़े। हम भाजपा को घेरने में सफल रहे क्योंकि आप देख सकते हैं कि वे हमारे सवालों का जवाब देने में अक्षम थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मोदीजी ने आखिर में खुद के बारे में, (पूर्व प्रधानमंत्री) मनमोहन सिंह के बारे में बात की। लेकिन विकास एवं मोदी मॉडल को लेकर पहले की गई सभी बातों को कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं और गुजरात के लोगों ने खारिज कर दिया।’’  राहुल ने कहा कि पूरा देश पूछ रहा है कि गुजरात मॉडल को क्या हुआ। 

मोदीजी भविष्य में इसके बारे में बात नहीं कर पाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘तीन-चार महीने पहले सवाल पूछा गया था कि क्या कांग्रेस चुनाव में टक्कर दे सकती है, कोई भी हमारे जीतने की बात नहीं कर रहा था। गुजरात कांग्रेस ने पूरे देश को दिखा दिया कि अगर वह विचारधारा के आधार पर एक आवाज में लड़ती है तो वह नहीं हारेगी।’’  उन्होंने कहा, ‘‘हम चुनाव में हारकर भी जीत गए। यह सच्चाई है। 

हमें जीत मिली क्योंकि वे (भाजपा) गुस्से से लड़े, उनके पास सारे उपकरण, धन, (प्रचार के लिए) विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, उद्योगपति सब थे, लेकिन हमारे साथ सच्चाई थी।’’  राहुल सुबह गिर सोमनाथ जिले के सोमनाथ मंदिर गए। गुजरात विधानसभा चुनाव का परिणाम गत 18 दिसंबर को आया था। जहां प्रदेश विधानसभा की 182 में से 99 सीटें जीतकर भाजपा सत्ता में बनी रही, कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर अपनी संख्या में महत्वपूर्ण इजाफा किया।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!