नोटबंदी पर बोले मनमोहन, 'लोग अपना पैसा ही बैंको से नहीं निकाल पा रहे'

  • नोटबंदी पर बोले मनमोहन, 'लोग अपना पैसा ही बैंको से नहीं निकाल पा रहे'
You Are HereTop News
Thursday, November 24, 2016-12:24 PM

नई दिल्ली: नोटबंदी के खिलाफ एकजुट विपक्ष ने आज शीतकालीन सत्र के सातवें दिन भी संसद में हंगामा किया। लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। वहीं संसद की शुरुआत में हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्रवाई 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। राज्यसभा की कार्रवाई दोबारा शुरू होने पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने बयान दिया। मनमोहन सिंह ने कहा कि नोटबंदी लागू करने में सरकार से बदइंतजामी हुई। उन्होंने कहा कि नोटबंदी पर लोगों की परेशानियों का समाधान जरूरी है। मनमोहन ने कहा कि जो ये कहते हैं कि लॉन्ग रन में नोटबंदी से फायदा होगा, हकीकत ये है कि लॉन्ग रन में हम सब मर जाएंगे।

नोटबंदी एक संगठित लूट है, इससे किसानों और छोटे उद्योगपतियों को परेशानी हुई है। ग्रामीण क्षेत्र में सहकारी बैंक काम नहीं कर पा रहे हैं जिससे लोगों को असुविधा हो रही है। लोग बैंकों से अपना पैसा ही नहीं निकाल पा रहे हैं इससे ज्यादा और असुविधा क्या होगी। 50-60 दिनों तक सब कुछ सहन करना मुश्किल है। बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में मौजूद हैं। विपक्ष लगातार नोटबंदी पर सदन में पीएम के बयान देने की मांग कर रहा था। अररण जेटली ने कहा कि पीएम इस मामले में बयान देंगे। वहीं विपक्ष स्पीकर के टेबल के पास पहुंच गया और उनकी तरफ कागज फाड़कर उछाले।

विपक्ष को मनाने में जुटी सरकार

नोटबंदी को लेकर विपक्ष को मनाने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई थी लेकिन विपक्ष इसमें शामिल नहीं हुआ। विपक्ष के नेताओं ने संसद में अलग से बैठक की। राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और अनंत कुमार विपक्ष से बातचीत कर कोई हल निकालने में जुटे हैं।

28 नवंबर को भारत बंद का ऐलान
उधर नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष ने 28 नवंबर को भारत बंद का एलान कर दिया है। विपक्ष के अड़ियल रवैये का हवाला देकर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि फैसला वापस लेना मोदी के खून में नहीं है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी को हमला किया. उन्होंने कहा कि जब पीएम ने इतना अच्छा काम किया है तो वह संसद आने से क्यों घबरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति से गुजारिश करती हूं कि प्रधानमंत्री को तलब करें और नोटबंदी के बाद जनता को हुई परेशानी का समाधान निकालें। इस बीच हंगामे के बाद लोकसभा को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You