दूसरों के लिए तोड़े प्रोटोकॉल पर ट्रूडो के स्वागत के लिए नहीं पहुंचे पीएम मोदी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Feb, 2018 02:28 AM

pm modi not to welcome trudeau on broken protocol for others

मंत्री नरेंद्र मोदी देश के हित के लिए कभी किसी बात की परवाह नहीं करते, यहां तक कि विदेशी विशेष मेहमानों के स्वागत के लिए प्रोटोकॉल तक की परवाह नहीं करते। जब भी कोई विदेशी मेहमान भारत आता है तो पीएम नरेंद्र मोदी आप खुद जाकर उनका स्नेहपूर्ण स्वागत...

जालंधर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हित के लिए कभी किसी बात की परवाह नहीं करते, यहां तक कि विदेशी विशेष मेहमानों के स्वागत के लिए प्रोटोकॉल तक की परवाह नहीं करते। जब भी कोई विदेशी मेहमान भारत आता है तो पीएम नरेंद्र मोदी आप खुद जाकर उनका स्नेहपूर्ण स्वागत करते हैं और उनकी तरफ से मेहमानों को डाली जफ्फी हमेशा चर्चा का विषय रहती है। परन्तु इस बार बिल्कुल विपरीत देखने को मिला जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत दौरे पर आए तो पीएम मोदी उनके स्वागत के लिए नहीं पहुंचे। आईए जानते हैं कि कब-कब पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल की परवाह नहीं की।
1. जनवरी 2015
PunjabKesari
जब अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस के मौके मुख्य मेहमान के तौर पर भारत पहुंचे तो पीएम नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़ते हुए ख़ुद उनका स्नेहपूर्ण स्वागत किया।
2. फरवरी 2016 
PunjabKesari
जब अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यू.ए.ई. के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन ज़ैद अल नाहयान का दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल की परवाह न करते हुए किया स्वागत।
3. सितम्बर 2017 
PunjabKesari
जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ख़ुद जापान के पीएम शिंजो आबे का स्वागत करने के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान जापानी पीएम शिंजो आबे ने मुम्बई -अहमदाबाद 'बुलेट ट्रेन'प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया था।
4. जनवरी 2018 
PunjabKesari
14 जनवरी 2018 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू को रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे तो दोनों देशों बीच काफ़ी गर्माहट देखने को मिली। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!