मोदी की भागलपुर रैलीः सामने होंगे 'तिकड़ी' के 7 सवाल

Edited By ,Updated: 01 Sep, 2015 01:08 PM

pm narendra modi s rally no 4 in bihar as war of words peaks

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अाज भागलपुर में आखिरी परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे।

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अाज भागलपुर में आखिरी परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। महागठबंधन की ‘स्वाभिमान रैली’ के बाद इस आयोजन को लेकर जनता की दिलचस्पी बेहद ज्यादा है। स्वाभिमान रैली में नीतीश, लालू, सोनिया की तिकड़ी ने पीएम मोदी पर जमकर प्रहार किए थे। इस रैली में निशाने पर रहने वाले पीएम मोदी आज किस तरह जवाब देते हैं, इसपर सभी की नजर रहने वाली है।  

स्वाभिमान रैली में ये उठे थे सवाल

क्या यही है अच्छे दिन?

1.महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर राजनीतिक हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि सोना और चांदी सस्ती हो गई, लेकिन प्याज और दाल महंगी हो गई। गरीब के थाली से अनाज गायब हो गया। क्या यही है अच्छे दिन?

2.आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को फिर काला धन वापस लाने की याद दिलाई थी। स्वाभिमान रैली में मोदी को हर मोर्चे से घेरते हुए लालू ने कहा था कि मोदी ने चुनाव से पहले सभी लोगों को जो 15-15 लाख रुपए देने का वादा किया था, आज उस रकम का सभी लोग इंतजार कर रहे हैं।

स्पेशल पैकेज को नीतीश ने कहा था 'रीपैकेजिंग' 

3.बिहार के लिए स्पेशल पैकेज की घोषणा को नीतीश ने 'रीपैकेजिंग' करार देते हुए कहा कि इसमें से 110 करोड़ रुपए तो पहले से मंजूर थे प्रधानमंत्री ने इसकी घोषणा जिस अंदाज में किया, वह बेहद आपत्तिजनक था। लग रहा था जैसे वह बिहार की बोली लगा रहे हों। पीएम पैकेज को लेकर खुद पर किए हमले पर किस तरह पलटवार करते हैं, इसका इंतजार रहेगा।

4.प्रधानमंत्री मोदी के 'डीएनए' वाले बयान पर नीतीश का मर्म छलका था और उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने मेरे डीएनए को गड़बड़ कहा, मैं बिहार का हूं। मेरा डीएनए वही है, जो हर बिहारवासी का है।

5. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वाभिमान रैली में जंगलराज को लेकर भी प्रधानमंत्री को निशाने पर लिया था। नीतीश ने कहा था कि मोदी को बिहार में 'जंगलराज' नजर आता है, लेकिन कोई बता दे कि बिहार में जंगलराज कहां है, यहां कानून का राज है। नीतीश ने राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़े बताए और कहा कि अपराध के मामले में बिहार देश में 26वें स्थान पर है। बीजेपी शासित हरियाणा, व्यापम वाले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व गुजरात में बिहार से ज्यादा अपराध हो रहा है। उन राज्यों में क्या जंगलराज नहीं, मंगलराज है?  

6 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘स्वाभिमान रैली’ में 45 मिनट के अपने संबोधन में कहा कि भूमि अधिग्रहण विधेयक पर देशभर में विरोध के कारण केंद्र सरकार को झुकना पड़ा, यह देश के लोगों की जीत है। उन्होंने इसे मोदी सरकार की हार बताते हुए कहा कि अगर कोई बिहारवासियों के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाएगा तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नीतीश के इस हमले पर यूं तो केंद्र सरकार के मंत्रियों की तरफ से जवाब आ चुका है लेकिन पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ से हटकर क्या कहते हैं, यह देखना अहम होगा।

56 इंच के सीने पर बोली थी सोनियां

7.कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मोदी पर हमला करने में पीछे नहीं रही थीं। उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव के दौरान 56 इंच का सीना दिखाकर जो वादे किए गए, वे सब खोखले साबित हो गए।.. मैं बिहार के स्वाभिमान की लड़ाई को और धार देने के लिए बिहार आई हूं। उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी सत्ता में आने से पहले पाकिस्तान को चुनौती देते थे, लेकिन उनके सत्ता में आने के बाद से पाकिस्तान लगातार आंख दिखा रहा है और वह कुछ नहीं कर पा रहे हैं।’

 

 

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!