Subscribe Now!

हरियाणा में रेप की घटनाओं पर चुप्पी तोड़ें PM मोदी, 'मन की बात' में बोलें: कांग्रेस

  • हरियाणा में रेप की घटनाओं पर चुप्पी तोड़ें PM मोदी, 'मन की बात' में बोलें: कांग्रेस
You Are HereNational
Sunday, January 21, 2018-2:23 PM

नई दिल्लीः कांग्रेस ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में लगातार हो रहीं रेप की घटनाओं पर अपनी 'चुप्पी' तोड़ें। पार्टी ने आरोप लगाया कि हरियाणा 'रेप कैपिटल' में बदल गया है। बीजेपी की अगुआई वाली राज्य सरकार पर हमला करते हुए अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने सवाल किया कि क्या एनडीए सरकार का नारा 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' महज एक जुमला था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर अपने रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' में बोलना चाहिए।

खट्टर का 'घमंडी और असंवेदनशील' रवैया
दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए देव ने आरोप लगाया कि हरियाणा 'देश की रेप कैपिटल' बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है और इससे भी ज्यादा दुखद बात सीएम मनोहर लाल खट्ट का 'घमंडी और असंवेदनशील' रवैया है। पिछले 12 दिनों में हरियाणा में रेप की कम से कम 10 वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन गृह विभाग को भी संभाल रहे खट्टर इन जघन्य अपराधों पर लगाम लगाने के बजाय आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं।' 

बचाओ, बेटी पढ़ाओं का नारा सिर्फ जुमला
देव ने आगे कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछना चाहती हूं कि वह इस मुद्दे पर खामोश क्यों हैं। उन्हें 'मन की बात' में इसपर बोलना चाहिए। क्या बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का नारा सिर्फ जुमला है।' कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा और किरण चौधरी भी महिला कांग्रेस अध्यक्ष देव के साथ थीं। 

हरियाणा में हाल के दिनों में 2 अलग-अलग घटनाओं में 2 नाबालिग दलित लड़कियों की रेप के बाद हत्या हो चुकी है। करीब महीने भर पहले भी एक 6 साल की बच्ची के साथ इसी तरह की दरिंदगी की एक घटना ने पूरे सूबे को हिला दिया था। 15 साल की एक स्कूली छात्रा के साथ तो दिल्ली की निर्भया की तरह की दरिंदगी की गई थी। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You