मनमोहन मुद्दे पर नायडू की विपक्ष को दो टूक- सदन में माफी नहीं मांगेंगे PM

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Dec, 2017 12:28 PM

pm will not apologize in parliament  vankia naidu

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर गुजरात चुनाव जीतने के लिए पाकिस्तान से साजिश रचने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोप को लेकर आज भी कांग्रेस ने राज्यसभा में जबर्दस्त हंगामा किया जिसके कारण शून्य काल नहीं हो सका और सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित...

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर गुजरात चुनाव जीतने के लिए पाकिस्तान से साजिश रचने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोप को लेकर आज भी कांग्रेस ने राज्यसभा में जबर्दस्त हंगामा किया जिसके कारण शून्य काल नहीं हो सका और सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई। वहीं इस पूरे मामले में राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि पीएम मोदी को सदन में माफी मांगने की जरूरत नहीं है क्योंकि मोदी ने सदन में यह बयान नहीं दिया है। राज्यसभा में कुछ नहीं हुआ है, इसलिए कोई भी माफी मांगने नहीं जा रहा है।

बता दें कि इस गतिरोध को दूर करने के लिए मंगलवार को विपक्ष और सरकार के बीच वार्ता विफल हो जाने के बाद आज भी विपक्षी सदस्य हंगामे के मूड में थे और सदन की कार्यवाही शुरू होने पर नियमित दस्तावेजों के पटल पर रखे जाने के बाद वे नारे लगते हुए सभापति के आसन के पास पहुंच गए। सभापति नायडू ने उनसे बार-बार अपील की कि वे अपनी सीट पर जाकर बैठ जाएं और सदन की कार्रवाई चलने दें लेकिन वे नारेबाजी करते रहे। नायडू ने कहा कि नियम 267 के तहत समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल, रेवती रमण प्रसाद सिंह, बीजू जनता दल के दिलीप टिर्की, कांग्रेस के पीएल पुनिया, राजीव गौड़ा आदि ने जो कार्यस्थगन प्रस्ताव पेश किया है उसे वह अस्वीकार करते हैं क्योंकि कई महत्वपूर्ण मसलों पर सदन में चर्चा होनी है।

उन्होंने कहा कि इस तरह हंगामा करना देश और सदन के हित में नहीं है और यह तरीका ठीक नहीं है। इससे कुछ होने वाला नहीं है। उन्होंने हंगामे के बीच आजादी की स्वर्णजयंती के मौके पर सदन में पारित उस संकल्प को भी पढ़कर सुनाया जिसमे सदस्यों ने सदन को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने का भरोसा दिया था लेकिन कांग्रेसी सदस्यों पर इसका असर नहीं पडा और वे नारे लगाते रहे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!