एक महीने में पुलिस ने 8 किशोरों को आतंकी बनने से बचाया

  • एक महीने में पुलिस ने 8 किशोरों को आतंकी बनने से बचाया
You Are HereNational
Tuesday, July 18, 2017-1:23 PM

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने कश्मीर में पिछने एक महीने में आठ किशोरों को आतंकी खेमों में शामिल होने से बचा लिया। कुपवाड़ा में पुलिस ने समय पर हस्तक्षेप कर इन युवकों को आतंकी बनने से बचाया और फिर इन्हें इनके परिवारों को सौंप दिया। इनमें से चार किशोर गुलगाम के हैं, जो आतंकी बनने की योजना बना रहे थे और एलओसी के पास तैनात पुलिस ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया। युवकों को उचित काउंसलिंग के बाद उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया।


पुलिस प्रवक्ता के अनुसार यह युवक अपने घरों से भाग गए थे और पुलिस इन्हें तलाश रही थी। इस मामले में युवकों के परिजनों ने भी सकारात्मक भूमिका निभाई और पुलिस को पूरी जानकारी दी। वहीं दो युवक लोलाब के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन्हें पुलवामा के पास पकड़ा। यह त्राल की तरफ जा रहे थे। दो अन्य युवक बुमहामा के रहने वाले हैं और उन्हें वोधपोरा के पास पकड़ा गया। वे शोपियां जाने की योजना बना रहे थे।


जांंच में कबूला आतंकी बनने की योजना
युवकों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे आतंकवादी गुटों में शामिल होने की कोशिश में लगे हुए थे। वे किन्हीं कारणों से अपने अविभावकों से नाराज थे और अपनी जीवनशैली से खुश नहीं थे। किशोरों की काउंसलिंग के बाद उन्हें वापिस उनके घरों में भेज दिया गया।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You