प्रणब मुखर्जी ने शेयर किया PM मोदी का दिल छू लेने वाला खत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Aug, 2017 03:10 PM

pranab mukherjee shared the letter sent to pm modi

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हाल ही में पद मुक्त हुए हैं। उन्होंने आज अपने ट्विटर अकांउट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखा उन्हें खत शेयर किया है।

नई दिल्लीः पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हाल ही में पद मुक्त हुए हैं। उन्होंने आज अपने ट्विटर अकांउट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखा उन्हें खत शेयर किया है। मुखर्जी ने खत शेयर करते हुए लिखा कि पिछले दिन मुझे पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से लिखा हुआ खत मिला। इस खत ने मेरा दिल छू लिया, इसे मैं आप सब के साथ भी साझा कर रहा हूं। वहीं पीएम मोदी ने प्रणब के ट्वीट पर लिखा कि मैं हमेशा आपके साथ काम करने को तैयार रहूंगा।

पीएम मोदी ने खत में लिखा कि अब आप अपनी जिंदगी का नया सफर शुरू करने जा रहे हैं। आपने बड़ी ही खूबी से अपने कार्यकाल के दौरान अपनी जिम्मेदारियां निभाईं। मोदी ने लिखा मैं नया था और केंद्र स्तर पर मुझे कोई अनुभव नहीं था लेकिन प्रणब मुखर्जी के दिशानिर्देश के माध्यम से हम कई चीजें कर सके, जिसे हमने किया।" मेरे विदेश दौरे के दौरान यह पूछते हुए आपका एक फोन कॉल आना कि मैं उम्मीद करता हूं कि आप अपने स्वास्थ्य का ख्याल रख रहे होंगे, मुझे दिनभर चली बैठकों और प्रचार यात्रा के बाद नई ऊर्जा देने के लिए काफी था।

उन्होंने कहा कि मुखर्जी के साथ उनकी हर मुलाकात उनके जीवन में मार्गदर्शक की तरह काम करेगा। एक पिता की तरह मुखर्जी ने हर पल मार्गदर्शन किया। पीएम ने लिखा, "प्रणब दा के साथ तीन साल काम कर मैं हतप्रभ रहा कि इतने समय सरकार का हिस्सा रहने और फैसले लेने के पद पर रहने के बावजूद उन्होंने मेरी सरकार के फैसलों की न तो कभी आलोचना की और न ही अतीत की सरकारों के साथ उनकी तुलना की।"

 

पीएम मोदी ने कहा कि हालांकि वह और राष्ट्रपति दोनों ही बिल्कुल अलग राजनीतिक पृष्ठभूमि से आए हैं और दोनों ही अलग-अलग विचारधाराओं के बीच पले-बढ़े हैं, लेकिन 'प्रणब दा ने मुझे कभी इसका अहसास नहीं होने दिया। आपकी बुद्धिमानी, मार्गदर्शन और स्नेह ने मुझे काफी विश्वास और शक्ति दी। मुखर्जी के बौद्धिक कौशल ने हमेशा मदद की। मोदी ने कहा, आप नेताओं की उस पीढ़ी से ताल्लुक रखते हैं जिनके लिए राजनीति का मतलब बिना किसी स्वार्थ के समाज की सेवा करना है। आप भारत के लोगों के लिए प्रेरणा के बड़े स्रोत हैं। भारत को हमेशा आप पर गर्व रहेगा।

बता दें कि 24 जुलाई को मुखर्जी की विदाई पार्टी के समय भी मोदी ने उनकी काफी सराहना की थी। अब रामनाथ कोविंद देश के नए महामहिम हैं। मुखर्जी कांग्रेस पार्टी से रहे हैं लेकिन मोदी सरकार के दौरान भी उनका पीएम मोदी से किसी तरह का मतभेद नहीं रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!