नींव पत्थरों तक सिमटी अधूरे विकास कार्यों की कहानी, समस्याओं के चलते लोग परेशान

  • नींव पत्थरों तक सिमटी अधूरे विकास कार्यों की कहानी, समस्याओं के चलते लोग परेशान
You Are HereChandigarh
Monday, November 21, 2016-12:01 PM

मनीमाजरा(अग्रिहोत्री) : नगर निगम के वार्ड नंबर-26 में विकास कार्य न होने के कारण लोग परेशान हैं। लोगों का सीधा आरोप है कि चार साल में किसी ने वार्ड की सुध नहीं ली चुनाव के समय आखिरी महीने में यहां विभिन्न योजनाओं पर नींव पत्थर रख दिए। इस वार्ड में भाजपा लगातार दो बार चुनाव जीती है। इस समय यहां से भाजपा के वरिष्ठ नेता देश राज गुप्ता पार्षद हैं। उनका कहना है कि भाजपा यहां से तीसरी बार जीत कर हैट्रिक बनायेगी। वार्ड में करीब 23 हजार के वोटर है जिसमें नई व पुरानी इंदिरा कालोनी, इंदिरा फलेट्स, न्यू दर्शनी बाग, मोटर मार्केट, पिपली वाला टाउन, आदर्श नगर, बैंक कालोनी, आईटी पार्क, सुभाष नगर का इलाका आता है।

 

मार्कीट में नहीं शौचालय : सुलेख चंद 
इंदिरा कालोनी बूथ मार्कीट के प्रधान सुलेख चंद जैन ने कहा कि यहां बूथ व खोखा मार्कीटमें पिछले कई साल से शौचालय न होने से दुकानदारो को परेशानी पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि खोखों की जगह बूथ बनाने के लिए वर्ष 1994 में पैसे जमा करवाए गए थे जिस पर आज तक काम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मार्कीट में 28 दुकाने हैं जहां सफाई की हालत भी पतली रहती है।

 

नहीं हो रहे विकास कार्य : चंचल
चितरंजन चंचल ने कहा कि वार्ड नंबर-26 के में नींव पत्थर चुनाव के आखिरी माह में रख कर भाजपा लोगो को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि इंदिरा कालोनी में डिस्पेंसरी की चारदीवारी करने के बाद आगे काम नहीं हुआ। ऐसे सुभाष नगर से मनसा देवी की ओर जाने वाली सड़क का का भी अधूरा है। उन्होंने कहा कि इंदिरा कालोनी व मोटर मार्कीट में सफाई की हालत खस्ता है जिससे लोग परेशान हो रहे हैं।

 

पानी की समस्या : मनोज 
इंदिरा कालोनी के मनोज शुकला ने कहा कि न्यू दर्शनी बाग, पिपली वाला टाउन व इंदिरा कालोनी में कई जगह पानी की किल्लत पेश आती है। इसके अलावा कालोनी के अधिकरत पार्को की हालत भी अच्छी नहीं है लोगों को पार्को में घास व झूले न होने के कारण बच्चों को यहां खिलाने में दिक्त सहन करनी पड़ती है। सड़कों की रोड़ गलियां बंद रहने से भी बरसात के दिनो में परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

 

नहीं बना बैंक्वेट हाल : गुरजिंद्र 
वार्ड निवासी गुरजिंद्र सिंह भोला ने कहा कि वार्ड में कोई सामुदायिक केंद्र नही है इसके अलावा यहां बैकुट हाल बनाने की भी योजना थी जिस पर पिछले 10 सालों में कोई कार्य नहीं हुआ जिसके कारण लोग अपने बच्चों की शादी विवार जीरकपुर में जाकर महंगे दामों पर करने को मजबूर हो रहे है। उन्होंने कहा कि वार्ड में सीवरेज भी कई जगह जाम रहता है और सफाई भी सुचारू नहीं है जिसे हल किया जाना चाहिए। 

 

वार्ड में करवाए अनेक कार्य : देश राज 
एरिया पार्षद देश राज गुप्ता ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में वार्ड नंबर-26 में पिपली वाला टऊन, इंदिरा कालोनी व न्यू दर्शनी में टयूबवैल व बूस्टर लगवाए, इंदिरा कालोनी में पानी की नई पाईप लाईन व सीवरेज लाईन अलग करवाने की व्यवस्था करवाई। हाई मास्ट लाईटें लगवाने के अलावा पार्किग व्यवस्था, मनसा देवी रोड़ व इंदिरा कालोनी की झुग्गियों में शौचालय बनवाए, ग्रीन बैल्ट 1 करोड़ 32 लाख की लागत से बनाने के लिए सुभाष नगर इंदिरा कालोनी के बीच में जगह मंजूर करवाई। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You