Subscribe Now!

प्रचार करने पहुंचे नेता जी का किसानों ने किया विरोध

  • प्रचार करने पहुंचे नेता जी का किसानों ने किया विरोध
You Are HereNational
Tuesday, February 13, 2018-10:59 PM

अशोकनगर: मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार करने पहुंचे प्रदेश के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य को आज ओलावृष्टि से परेशान किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा।

आर्य मुंगावली के थिगली गांव में अन्य भाजपा नेताओं के साथ पार्टी प्रत्याशी बाईसाहब यादव के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। उनके पहुंचते ही किसान भड़क गए और विरोध में तरह-तरह के नारे लगाने लगे। दरअसल किसान सोमवार को ओला गिरने से फसल को हुए नुकसान का सर्वे शुरू नहीं किये जाने से नाराज थे। 

किसानों का आरोप था कि ओलों से फसल को बड़ी मात्रा में नुकसान हुआ है, इसके बावजूद भी कोई अधिकारी नुकसान का सर्वे करने नहीं आया। किसान भावान्तर योजना की गड़बडिय़ों को लेकर भी आक्रोशित थे। सोमवार शाम करीब आधा घंटे तक हुई ओलावृष्टि से अशोकनगर जिले के करीब 40 गांवों में रबी फसल को ज्यादा नुकसान की आशंका जताई जा रही है। इसके बावजूद फसलों में हुए नुकसान को देखने के लिए जब दूसरे दिन भी अधिकारी गांवों में नहीं पहुंचे, तो केशोपुर के आक्रोशित किसानों ने चक्काजाम कर दिया और वह दिनभर सड़क पर बैठे रहे।

जब आर्य मिलने पहुंचे तो किसानों ने नाराजगी जताई और मंत्री वापस जाओ के नारे लगाए। आर्य ने किसानों से कहा कि मुयमंत्री के कहने पर यहां आया हूं और एक भी किसान को परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इस पर एक किसान ने कहा कि आप तो आ गए लेकिन तहसीलदार नहीं आए। किसान बोले कि 80 प्रतिशत नुकसान को पटवारी 20 प्रतिशत लिख रहे हैं, जो 10 हजार रुपए दे रहा है उसी का नुकसान लिखा जा रहा है। आर्य ने उनसे कहा कि किसी को समस्या नहीं होगी यह हमारी गारंटी है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You