राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में टूटा प्रोटोकॉल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Jul, 2017 05:39 PM

protocol breaks in ramnath kovind ceremony

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में आज प्रमुख नेताओं के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित थीं।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में आज प्रमुख नेताओं के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित थीं। सुश्री बनर्जी संसद के ऐतिहासिक केन्द्रीय कक्ष में कोविंद का शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले ही पहुंच गई थी लेकिन प्रोटोकॉल से हटते हुए वह अपनी सीट पर नहीं बैठीं बल्कि पीछे की पंक्ति में चली गई, जहां उनकी पार्टी तृणमूल के सांसद बैठे हुए थे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू तथा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव आगे की पंक्ति में बैठे हुए थे। PunjabKesari
ममता ने केजरीवाल से किया अपने साथ बैठने का अनुरोध 
दिलचस्प बात तब हुई, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ केन्द्रीय कक्ष में पहुंचे और तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन उनके पास गए और उन्हें उस पंक्ति में ले गए, जहां सुश्री बनर्जी और तृणमूल के सांसद बैठे हुए थे। सुश्री बनर्जी और तृणमूल सांसदों ने उनसे अपने पास बैठने का अनुरोध किया और केजरीवाल मुस्कुराते हुए उनके पास बैठ गए। दिल्ली के सीएम ने इस दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी राजा और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव सहित कई वरिष्ठ नेताओं से भी बातचीत की। समारोह समाप्त होने पर जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केन्द्रीय कक्ष से बाहर निकल रहे थे, तब उन्होंने सुश्री बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की तरफ देखते हुए हाथ हिलाया। इससे पहले कोविंद अगली सीटों पर बैठे सभी नेताओं के पास गए और उनका अभिवादन किया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!