पीयू में ऑनलाइन फीस डिपोजिशन सिस्टम, अगले सत्र से बैंक की लम्बी लाइनों से छुटकारा

  • पीयू में ऑनलाइन फीस डिपोजिशन सिस्टम, अगले सत्र से बैंक की लम्बी लाइनों से छुटकारा
You Are HereChandigarh
Wednesday, November 23, 2016-4:03 PM

चंडीगढ़ : पीयू अगले सेमेस्टर से सभी विभागों में ऑनलाइन फीस डिपोजिशन सिस्टम शुरू करने जा रहा है। जिसके तहत पीयू के करीब 15 हजार स्टूडेंट्स और 6 हजार हॉस्टलर से सिर्फ ऑनलाइन ही फीस ली जाएगी। सभी 192 कॉलेजों को ऑनलाइन सिस्टम से जोड़ने के बाद ऑनलाइन फीस जमा करने में भी पीयू नंबर वन यूनिवर्सिटी बन जाएगी। 

ऑनलाइन फीस डिपोजिशन सिस्टम शुरू होने से स्टूडेंट्स को बैंक की लंबी लाइनों से छुटकारा मिल जायेगा। केंद्र सरकार की ओर से 500 और हजार के नोट बंद किए जाने के बाद स्टूडेंट्स को फीस जमा करने में काफी मुश्किलें आ रही हैं। पीयू प्रशासन ने फीस जमा में चल रही मौजूदा दिक्कतों को देखते हुए भविष्य में पूरी तरह ऑनलाइन फीस सिस्टम करने का फैसला किया है।

इस संबंध में सोमवार पीयू और एसबीआई बैंक अधिकारियों की अहम बैठक हुई, इसमें ऑनलाइन फीस सिस्टम को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। जल्द ही पीयू एफडीओ नए प्रपोजल को अप्रूवल के लिए संबंधित अधिकारियों को भेजेंगे। सभी विभागों में फाइनेंस से जुड़े कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन फीस सिस्टम को शुरू करने से पहले एक वर्कशॉप आयोजित की जाएगी। वर्कशॉप के दौरान सबसे सुझाव भी लिए जाएंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You