उपराष्ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्ण को उम्मीदवार बनाने पर विपक्ष से शिवसेना ने किए सवाल

  • उपराष्ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्ण को उम्मीदवार बनाने पर विपक्ष से शिवसेना ने किए सवाल
You Are HereNational
Monday, July 17, 2017-7:24 PM

नई दिल्ली : शिवसेना सांसद संजय राउत ने उपराष्ट्रपति चुनाव में गोपाल कृष्ण गांधी को विपक्ष द्वारा अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारने के फैसले पर आज सवाल उठाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल ने बम हमले की साजिश रचने वाले याकूब मेमन को बचाने की कोशिश की थी।

गौरतलब है कि मेमन 1993 के मुंबई सिलसिलेवार विस्फोट मामले में एकमात्र दोषी था जिसे फांसी के फंदे से लटकाया गया। राउत ने कहा कि मेमन ने बम हमले की साजिश रची थी और वह पाकिस्तान का प्यादा था जिसने भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ा था। गोपालकृष्ण ने मेमन को बचाने के लिए अपनी पुरजोर कोशिश की थी। उन्होंने मेमन के लिए दया की मांग करते हुए राष्ट्रपति को पत्र लिखा था।

उन्होंने पूछा, आपने उपराष्ट्रपति के तौर पर इस तरह के एक व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है। यह किस तरह की मानसिकता है? तुच्छ या व्यापक? क्या यह राष्ट्र हित है? सिलसिलेवार विस्फोटों के सिलसिले में मेमन को 30 जुलाई 2015 को फांसी दी गई थी। इस हमले में 250 से अधिक लोगों की जान गई और 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। भाजपा संसदीय दल की एक बैठक होने वाली है जिसमें राजग के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने की संभावना है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You