राजस्थान उपचुनाव: नामांकन पत्रों की जांच के बाद 55 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

  • राजस्थान उपचुनाव: नामांकन पत्रों की जांच के बाद 55 उम्मीदवार चुनाव मैदान में
You Are HereNational
Saturday, January 13, 2018-9:38 AM

जयपुर: राजस्थान में अलवर और अजमेर लोकसभा सीटों और मांडलगढ विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच के बाद 55 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।  निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच के बाद अलवर सीट से पंद्र​ह, अजमेर सीट से छब्बीस और मांडलगढ निर्वाचन क्षेत्र से चौदह उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। नामांकन पत्र 15 जनवरी तक वापस लिये जा सकेंगे।  

प्रवक्ता के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच के बाद अलवर लोकसभा सीट से डा करण सिंह यादव (कांग्रेस), डा जसवंत यादव (भाजपा) एवं ग्यारह निर्दलीयों सहित पंद्रह, अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डा रधु शर्मा, रामस्वरूप (भाजपा) और इक्कीस निर्दलीय समेत छब्बीस उम्मीदवार तथा भीलवाडा जिले की माडलगढ विधानसभा सीट से भाजपा के शक्ति सिंह ,कांग्रेस के विवेक धाकड और बारह निर्दलीय उम्मीदवारों के नामांकन सही पाये गये है।

 सही पाये गये नामांकन पत्रों के अनुसार निर्दलीय अलवर में भाजपा को ओर अजमेर में कांग्रेस को नुकसान पं​हुचाने की स्थिति में है। हालांकि सही स्थिति नामांकन पत्र वापसी की तिथि 15 जनवरी को समाप्त होने पर सामने आयेगी। राज्य की इन दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर 29 जनवरी को उपचुनाव होगा। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You