अब दीवारें भी बोलेगी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ

  • अब दीवारें भी बोलेगी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ
You Are HereNational
Tuesday, September 12, 2017-2:00 PM

झुंझुनूं: राजस्थान में झुंझुनूं शहर की दीवारों पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं शहर साफ-सुथरा बनाओ जैसे नारों की पेटिंग बनाई जाएगी। जिला प्रशासन एवं नगर परिषद के सहयोग से स्कूली एवं कॉलेज के विद्यार्थी तथा गृहिणियां पेटिंग करेगी। पेटिंग की थीम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और स्वच्छता होगी। इसके लिए अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में प्रशासन की ओर से वॉल पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी तथा इसका पंजीकरण इसी महीने में शुरू होगा। 

प्रतियोगिता की तैयारी को लेकर जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव की अध्यक्षता में नगर परिषद में बैठक हुई। बैठक में मौजूद शिक्षण संस्थानों के प्रधान प्रबंधकों से सुझाव लिए गए हैं। प्रतियोगिता की तैयारी से पहले स्कूलों में छात्रों से पेटिंग करवाई जाएगी। स्कूल में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को उन्हीं पेटिंग को दीवारों पर बनाने का मौका मिलेगा। पेटिंग से पहले दीवारों की पुताई नगर परिषद द्वारा करवाई जाएगी तथा दीवार पर बॉर्डर लाइन बनाई जाएगी।  

पेटिंग करने वाले पेंटर का नाम, स्थान एवं पेटिंग करने वाले विद्यार्थी के स्कूल का नाम लिखा जाएगा। इसके लिए निश्चित स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा। स्कूलों को अपने आस-पास की दीवारों पर पेंटिंग करने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। प्रतियोगिता के आयोजन के लिए समिति का गठन किया गया है।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You