चक्रवात प्रभावित तमिलनाडु को विशेष पैकेज दिए जाने की राज्यसभा में उठी मांग

  • चक्रवात प्रभावित तमिलनाडु को विशेष पैकेज दिए जाने की राज्यसभा में उठी मांग
You Are HereNational
Wednesday, December 14, 2016-3:43 PM

नई दिल्ली: राज्यसभा में आज कांग्रेस, द्रमुक, भाकपा सहित विभिन्न दलों के सदस्यों ने चक्रवात वरदा से प्रभावित तमिलनाडु को विशेष पैकेज दिए जाने की मांग की और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आश्वासन दिया कि सरकार इस पर गौर करेगी।  जेटली ने कहा कि सरकार तमिलनाडु में चक्रवात वरदा से हुए नुकसान को लेकर जताई गई चिंता को समझती है। उन्होंने कहा कि यह गंभीर संकट है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीमों के साथ सेना की तैनाती जैसे कुछ एहतियाती कदम उठाए गए थे और केंद्र राहत पहुंचाने के लिए आवश्यकता कदम उठाएगा। 

उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर सदस्यों के सुझावों पर अमल करेंगे और सरकार संबंधित प्राधिकारों के साथ मशविरा करने के बाद राहत के बारे में फैसला करेगी।  इसके पहले शून्यकाल में भाकपा के डी राजा ने तमिलनाडु में चक्रवात से हुयी तबाही का जिक्र किया और कहा कि नोटबंदी के कारण समस्या और भी गंभीर हो गयी है। द्रमुक के टी शिवा ने कहा कि इस चक्रवात के कारण 24 लोगों की मौत हो जाने की आशंका है। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों से चेन्नई सहित कई स्थानों पर जनजीवन व्यापक रूप से प्रभावित हुआ है। 

 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि केंद्र को राज्य सरकार की मांग पर तत्काल प्रक्रिया व्यक्त करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र को राज्य के लिए पैकेज की घोषणा करनी चाहिए। इसके साथ चिदंबरम ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि तमिलनाडु में बैंकों और एटीएम में पर्याप्त राशि हो ताकि लोग अपने पैसे निकाल सकेंं।  माकपा के टी के रंगराजन और भाजपा के सुब्रमण्यम स्वामी ने आपदा प्रबंधन प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान का जायजा लेने के लिए टीमें भेजने की मांग की। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You