एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Mar, 2018 02:55 PM

ram nayak anna hazare narinder modi rahul ghandi

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

यूपी के राज्‍यपाल की सिफारिश पर अंबेडकर के नाम में जोड़ा जाएगा 'रामजी'
योगी सरकार ने अंबेडकर के नाम को लेकर बड़ा फैसला किया है। दरअसल राज्यपाल राम नाईक ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर का नाम बदलने का सुझाव दिया है, जिसे मान्यता मिल गई है। अब सभी सरकारी दस्तावेजों में भीमराव अंबेडकर के नाम में रामजी को जोड़ा जाएगा।

अन्ना के अनशन का आज सातवां दिन, 5 किलोग्राम वजन हुआ कम
सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का अनशन सातवें दिन में प्रवेश कर गया और भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने वाले बुजुर्ग कार्यकर्ता का वजन पांच किलोग्राम से ज्यादा घट गया है। उनके सहयोगी ने यह दावा किया है। हजारे के सहयोगी दत्ता अवारी ने कहा कि अनशन की वजह से उनका रक्तचाप भी गिरा है। 

राहुल ने फिर साधा मोदी पर निशाना, कहा- 'हर जगह लीक, चौकीदार वीक'
 सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ट्वीट करते हुए कहा कि कितने लीक? डेटा लीक, आधार लीक, SSC Exam लीक ,Election Date लीक, CBSE पेपर्स लीक ! हर चीज में लीक है चौकीदार वीक है।' 

2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा
बीजेपी से नाराज चल रहे पटना साहिब सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने संकेत दिया कि वो 2019 लोकसभा चुनाव से पहले से पार्टी छोड़ सकते हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक बिहार के पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा किसी दूसरी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि वो पटना साहिब सीट से ही चुनाव लड़ेंगे, जहां से वो इस समय सांसद हैं।

लालू का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश और लोकतंत्र खतरे में
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया है। दिल्ली के एम्स में लालू का इलाज किया जाएगा। इस दौरान लालू ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश और लोकतंत्र खतरे में है। लालू प्रसाद यादव का कहना है कि सरकार देश को नफरत की आग में झोंक रही है। लालू ने विपक्ष से अपील करते हुए कहा कि जल्द इकट्ठा हों और देश को सशक्त विकल्प दें।

वेनेजुएला की जेल में दंगा, भागने की कोशिश कर रहे 68 कैदियों की मौत
वेनेजुएला में कैदियों ने कथित तौर पर जेल से भागने के प्रयास में गद्दों में आग लगा दी, जिसमें विकराल रूप धारण कर लिया और उसकी चपेट में आकर 68 लोगों की मौत हो गई। देश के शीर्ष अभियोजक और कैदियों के अधिकारों के लिए काम करने वाले संगठन ने यह कहा।

हमले के बाद पहली बार पाकिस्तान लौटीं मलाला, आतंकियों ने सिर में मारी थी गोली
सबसे कम उम्र की नोबल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफ़ज़ई छह वर्ष के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच आज अपनी सरजमीं पाकिस्तान वापस लौटीं। पाकिस्तान के जियो टीवी ने मलाला की इस्लामाबाद हवाई अड्डे से कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर निकलने की तस्वीरें दिखाई है। मलाला को 17 वर्ष की आयु में साल 2014 में शिक्षा का समर्थन करने के लिए नोबल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

सोशल मीडिया पर 5 दिन बैंक बंद होने की खबर गलत, शनिवार को खुलेंगे बैंक
सोशल मीडिया पर सही खबरों के साथ गलत खबरे भी चलती है। इसपर यकीन करना या न करना हम पर निर्भर करता है। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी डी. थॉमस फ्रांको राजेन्‍द्र देव ने बताया है कि सोशल मीडिया पर बैंकों के लगातार 5 दिन बंद रहने का मैसेज गलत है।

डेटा लीक के बाद फेसबुक ने प्राइवेसी सेटिंग्स में किए बड़े बदलाव
फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद अब कई खामियां सामने आने लगी हैं। मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक में बड़े बदलाव की बात कही थी, जो अब कर दिए हैं। कंपनी ने कहा है, ‘पिछले हफ्ते मार्क जकरबर्ग के स्टेटमेंट के बाद अब हम आने वाले हफ्ते में लोगों के हाथ में ज्यादा प्राइवेसी कंट्रोल देने की तैयारी कर रहे हैं।’ फेसबुक ने मोबाइल एप्प और प्राइवेसी सेटिंग्स में बदलाव किए हैं। 

आधार डाटा चोरी पर UIDAI के CEO का बयान, नए खतरों की जानकारी है
आधार डाटा के लीक होने के खबरों के बीच भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यू.आई.डी.ए.आई.) ने एक बार लोगों की टेंशन कम करने की कोशिश की है। यू.आई.डी.ए.आई. का कहना है कि यूजर्स का डाटा सुरक्षित करने के लिए वह लगातार निगरानी कर रहा है । 

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने शेयर किया फनी VIDEO, आप भी रोक नहीं पाएंगे अपनी हंसी
 महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फनी वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और करीब हजारों लोगों ने इसे शेयर किया है। दरअसल वीडियो में एक लड़का केला खा कर सड़क किनारे ही छिलका फेंक देता है, तभी दूसरी तरफ से एक आ रही लड़की का पैर केले के छिलके पर पड़ जाता है। 

माल्या की शादी की खबर से सोशल मीडिया पर आया तूफान, लोगों ने एेसे लिए मजे 
भारत से भागकर लंदन में डेरा डाले बैठे शराब कारोबारी विजय माल्या 62 साल की उम्र में एक बार फिर शादी करने जा रहे हैं। इस बार उनकी दुल्हन होगी एयर होस्टेस पिंकी ललवानी। ये शादी विजय माल्या की तीसरी शादी होगी। 

IPL 2018: धवन को झटका, ये खिलाड़ी बना हैदराबाद का नया कप्तान
आईपीएल सीजन 11 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना नया कप्तान चुन लिया है। टीम मैनेजमेंट ने शिखर धवन को झटका देते हुए डेविड वाॅर्नर की जगह न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को टीम का कप्तान घोषित किया। वाॅर्नर पर बाॅल टेंपरिंग का आरोप लगा है आैर उन्हें आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट ने बुधवार को टीम से एक साल के लिए निलंबित कर दिया। 

बैन लगने के बाद डेविड वाॅर्नर बोले- मुझे माफ कर दो
बाॅल टेंपरिंग विवाद में दोषी पाए गए डेविड वाॅर्नर पर आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट ने एक साल का बैन लगा दिया। वाॅर्नर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में हुए तीसरे टेस्ट में कैमरन बैनक्राफ्ट को बाॅल टेंपरिंग देने की सलाह में दोषी पाया गया। उनपर आरोप लगा है कि उन्होंने क्रिकेट को शर्मसार किया। 

ताज्जुब की बात है अंबानी परिवार की बहू बनने जा रही श्लोका ने सगाई पर पहनी थी कैटरीना से भी ज्यादा सस्ती ड्रैस
इन दिनों भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की प्री-एंगेजमेंट सेरेमनी काफी चर्चा में हैं। हर दिन अंबानी परिवार की बहू श्लोका मेहता और बेटे आकाश को लेकर कोई ना कोई खबर सामने आती है।

माइकल जैक्सन की बेटी पेरिस के इस मॉडल के साथ है समलैंगिक रिश्ते
किंग ऑफ पॉप के नाम से मशहूर अमेरिकी सिंगर और डांसर माइकल जैक्सन की बेटी पेरिस लेस्बियन हैं। बताया जा रहा है कि ब्रिटिश ग्लैमरस मॉडल और एक्ट्रेस कारा डेलेवेन के साथ उनके समलैंगिक रिश्ते हैँ। जानकारी के मुताबिक ये सारी बातें माइकल की 19 वर्षीय बेटी ने खुद कबूल की है। 




 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!