रामदेव का बड़ा बयान, RBI पर लगाया धांधली का अाराेप

  • रामदेव का बड़ा बयान, RBI पर लगाया धांधली का अाराेप
You Are HereNational
Friday, December 16, 2016-2:16 PM

जयपुर: बाबा रामदेव कई बार नोटबंदी का समर्थन कर चुके हैं, लेकिन इस बार उन्हाेंने नोटबंदी को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) पर बड़ा हमला बोला है। आरबीआई पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जब खेत को बाड़ हीं खाने लगे तो किस पर भरोसा करें। आरबीआई बड़ा घोटाला कर नोटों की डबल सीरीज छाप रही है, जिसमें कई बैंक भी शामिल हैं। वे 20-30 करोड़ रुपए की कमीशन लेकर कई लोगों के 100-100 करोड़ रुपए के पुराने नोट बदल रहे हैं। उन्हाेंने आरबीअाई पर धांधली का अाराेप लगाया।

बंद हुए नोटों से ज्यादा जमा
रामदेव ने साथ ही कहा कि पहले आरटीआई से पता चला था कि कुल 13.5 लाख करोड़ रुपए के 500-1000 के नोट थे, उनमें से ही करीब 5 लाख करोड़ रुपए पहले से बैंको में थे। नोटबंदी के बाद अब तक करीब 13 से 14 लाख करोड़ रुपए बैंकों में जमा हो चुके हैं, तो फिर बैंको के पास जो 5 लाख करोड़ थे, वो क्या थे। उन्होंने कहा, इससे लग रहा है कि पहले इन्होंने नोटों की डबल सीरिज छापी थी और अभी जो नकदी पकड़ी जा रही है, वह डबल सीरिज में छपे नोट हो सकते हैं। जब आरबीआई के लोग हीं इसमें गड़बड़ी में शामिल हो, तो भला किस पर भरोसा किया जाए।

PM मोदी किस पर विश्वास करें?
रामदेव यहीं नहीं रुके और कहा, 'मैं मुंबई गया था तो मुझे लोगों ने बताया कि शुरू के 2 दिनों में सहकारी बैंको में 100-100 करोड़ का खेल किया गया है, जाेकि बहुत गंभीर सवाल है। एसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस पर विश्वास करें। इसके साथ ही देश के लोगों के लिए भी सोचने की बात है कि वह क्या कर रहे हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You