लोकप्रियता के मामले में ट्रंप-पुतिन-जिनपिंग से आगे निकले PM मोदी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Jan, 2018 11:32 AM

rating agency gallup  narendra modi  immanuel makron plus  donald trump

दोवस में वर्लड इकोनॉमिक फोरम की मीटिंग से पहले इंटरनेशनल रेटिंग एजेंसी गैलप ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की रेटिंग में इजाफा किया है। लोकप्रियता के मामले में दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता की सूची में तासरे स्थान दिया है।

नई दिल्ली: दोवस में वर्लड इकोनॉमिक फोरम की मीटिंग से पहले इंटरनेशनल रेटिंग एजेंसी गैलप ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की रेटिंग में इजाफा किया है। लोकप्रियता के मामले में दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता की सूची में तासरे स्थान दिया है।

टॉप स्थान पर हैं राष्ट्रपति इमैनुअल मकरॉन
इस सर्वे में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मकरॉन प्लस 21 अंकों के साथ सबसे टॉप स्थान पर हैं। जबकि जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल प्लस 20 स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर हैं। प्लस 8 स्कोर के साथ पीएम मोदी तीसरे स्थान पर हैं। मोदी के बाद ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे सर्वे में प्लस 7 स्कोर के साथ चौथे नंबर पर हैं जबकि चीनी राष्ट्रपति शी जिनप्ंग 6 स्कोर के साथ पंचवे स्थान पर हैं। 

50 अलग अलग देशों में कराया गया था सर्वे 
सर्वे में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को छठे, सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल्लाजीज साउ को सातवें और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आठवें स्थान पर रखा गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 11 वें स्थान पर रखा गया है। ये सर्वे दुनिया भर के 50 अलग अलग देशों में कराया गया था।  गैलप इंटरनेशनल ने इस सर्वे के लिए जिस मेथोडलॉजी का इस्तेमाल किया उनमें अलग-अलग देशों के तहत कुल 53 हजार 769 लोगों ने अपनी राय दी है। इन लोगों से  इंटरव्यू के जरिए पसंदीदा शख्सियतों के बारे में राय पूछी गई थी। सर्वे में पीएम मोदी के पक्ष में 30 फीसदी लोगों ने अपनी राय दी जबकि 22 फीसदी लोगों ने उनके विपक्ष में राय दी थी।   

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!