एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक बड़ी खबरें

  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक बड़ी खबरें
You Are HereNational
Thursday, September 14, 2017-1:29 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

बुलेट ट्रेन फाउंडेशन: शिंजो बोले-'जय इंडिया जय जापान',
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने आज अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली भारत की पहली बुलेट ट्रेन के लिए आधारशिला रखी। इस अवसर पर जापान के प्रधानमंत्री आबे ने कहा कि भारत-जापान साझेदारी खास, रणनीतिक और वैश्विक है।अहमदाबाद के साबरमती में परियोजना की आधारशिला रखने के बाद आबे ने कहा, ‘‘मजबूत भारत जापान के हित में है और मजबूत जापान भारत के हित में है।

नाव हादसे में 24 की दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश के बागपत शहर कोतवाली क्षेत्र में आज सुबह काठा गांव के सामने यमुना नदी में एक नाव के पलटने से 22 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे मे मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है। उन्होंने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में बचे लोगों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।

रेयान मर्डर केस: CCTV फुटेज से बड़ा खुलासा, सामने आया प्रद्युम्न की मौत का मंजर
रेयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। केस की जांच कर रही एसआईटी ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। टॉयलेट के बाहर लगे एक कैमरे में प्रद्युम्न की मौत का मंजर कैद हुआ है। फुटेज में खून से सना मासूम प्रद्युम्न अपनी कटी गर्दन को थामे टॉयलेट के बाहर फर्श पर रेंगते हुए दिख रहा है। 

खुलासा: PM मोदी की हत्या की साजिश रच रहा हाजिफ सईद
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रची जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा इस घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी हाजिफ सईद इसके लिए पूरी योजना बना रहा है। उसे आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का भी समर्थन हासिल है। 

भारत के खिलाफ PAK मीडिया ने दिखाई फर्जी खबर, PEMRA ने दी चेतावनी
पाकिस्तान की मीडिया निगरानी संस्था ने टेलीविजन चैनलों को आज चेतावनी दी कि वे सोशल मीडिया की सूचनाओं के आधार पर फर्जी खबर का प्रसारण नहीं करें।  पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण(पेमरा)ने नोटिस में कहा, ‘‘भारत-चीन सीमा पर भारतीय सैनिक की हत्या के संदर्भ में 17 जुलाई, 2017 को फर्जी खबर प्रसारित की गई जो पेमरा अधिनियम-2002 के कई प्रावधानों का उल्लंघन है।

डोकलाम विवाद: भारत के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की मांग करने वालों पर भड़का चीन
भारत और चीन दोनों देशों ने डोकलाम विवाद को हल कर लिया है, लेकिन अब चीन ने एेसे संकेत दिए है कि चीन उन हिंसक लोगों से नाखुश है जो डोकलाम विवाद के समय भारत के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की पैरवी कर रहे थे। दरअसल, डोकलाम मामले पर भारत के खिलाफ मिलिट्री एक्शन की मांग करने वाले लोगों से चीनी सरकार नाराज है।

दिल्ली में नहीं चलेंगे पुराने वाहन, NGT ने लगाई रोक
अब दिल्ली में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पैट्रोल वाहन नहीं चलेंगे। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एन.जी.टी.)  ने आज इन वाहनों पर रोक लगा दी है। ट्रिब्यूनल ने कहा कि एक डीजल वाहन, 24 पैट्रोल वाहनों और 40 सी.एन.जी. वाहनों के बराबर प्रदूषण फैलाता है।

थोक महंगाई दर में बढ़ोतरी, अगस्त में बढ़कर 3.24%
रिटेल के बाद अगस्त में थोक महंगाई भी बढ़ी है। अगस्त में थोक महंगाई दर बढ़कर 3.24 फीसदी हो गई है। जुलाई में थोक महंगाई दर 1.88 फीसदी थी। अगस्त में थोक महंगाई दर 4 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। खाद्य महंगाई दर में दोगुने से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली है। महीने दर महीने आधार पर अगस्त में खाद्य महंगाई दर 2.15 फीसदी से बढ़कर 5.75 फीसदी हो गई है।

हिंदी दिवस के माैके पर सहवाग कर बैठे बड़ी गलती
पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग अकसर अपने ट्विटस को लेकर सोशल मीडिया में छाए रहते हैं। लेकिन कई बार वह ऐसे ट्वीट कर बैठते है जिनके चलते उन्हें आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ता है। सहवाग ने हिंदी दिवस के माैके पर ट्वीट किया लेकिन वह इस दाैरान एक बड़ी गलती कर बैठे, जिसके बाद जब उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने उसे जल्द ठीक किया।

हॉलीवुड के एमी अवॉर्ड में शामिल होंगी प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा लॉस एंजिल्स में रविवार को 69 वें प्राइम टाइम एमी अवॉर्ड में एक ट्रॉफी पेश करने के लिए शामिल होंगी। बता दें प्रियंका हॉलीवुड सितारों की सूची में शामिल हो गई हैं, इस सूची में रीज़ विदरस्पून, निकोल किडमैन, एडम स्कॉट, वाइला डेविस, जेन फोंडा, लिली टोमलिन, सेठ मेयेर और डॉली पार्टन आदि शामिल है। यह दूसरी बार होगी जब प्रियंका चोपड़ा इस अवॉर्ड में शामिल होंगी। इससे पहले भी वह 2016 रेड गाउन पहने नजर आई थी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You