एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Feb, 2018 02:19 PM

read in a click country to earth news

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

श्रीनगर: 32 घंटे बाद करन नगर मुठभेड़ में 2 आंतकी ढेर, सेना का तलाशी अभियान जारी
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के करन नगर क्षेत्र में सुरक्षाबलों का हाथ 32 घंटे बाद बड़ी कामयाबी लगी है। सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। फिलहाल सेना का तलाशी अभियान जारी है। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) बटालियन मुख्यालय के समीप मकान में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी छिपे हुए थे।

अंकित मर्डर:मुआवजे की मांग पर केजरीवाल ने किया अजीब व्यवहार
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को मृतक फोटोग्राफर अंकित सक्सेना की तेरहवीं पर शोक सभा में शामिल होने गए थे। इस दौरान उन्होंने अंकित के पिता से भी मुलाकात की। इस दौरान मृतक के पिता ने केजरीवाल से कहा कि उनके साथ गेम न खेलें, वे और कुछ ज्यादा कहते दिल्ली सीएम शोक सभा से चलते बने। केजरीवाल ने बस इतना कहा कि मुआवजे पर वाद-विवाद न हो।

जानिए देश के 31 सीएम में से कौन है सबसे अमीर, कौन गरीब
देश के मुख्यमंत्रियों में इस समय सबसे ज्यादा अमीर और गरीब कौन है इसको लेकर आकड़े सामने आए हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स और नेशनल इलेक्शन वॉच ने इस संबंधी रिपोर्ट जारी की। इस रिपोर्ट में 29 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों (कुल 31) देशों के मुख्यमंत्रियों की संपत्ति और उनके आपराधिक रिकॉर्डों का विश्लेषण सामने आया है। इसके आधार पर देश के 81 फीसदी मुख्यमंत्री करोड़पति हैं।

सैन्य ठिकानों पर आतंकवादियों के फिदायीन अटैक- 5 हमले, 1 जैसी स्ट्रैटजी
पिछले कुछ समय में बारामूला जिले में उड़ी ब्रिगेड मुख्यालय, साम्बा जिले में सैन्य शिविर, जम्मू जिले में नगरोटा सैन्य शिविर और अब सुंजवां ब्रिगेड मुख्यालय सहित कई सैन्य ठिकानों में घुस कर आतंकवादियों ने लगभग एक जैसी रणनीति के तहत सुबह के समय फिदायीन हमले किए, लेकिन अभी तक ऐसे हमलों की रोकथाम के लिए कोई ठोस रणनीति नहीं बन पाई है। 

दबाव में झुका पाक, आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ लिया फैसला
अमरीका की धमकियों और वैश्विक दबाव के आगे आखिर पाकिस्तान को झुकते हुए कड़ा फैसला लेने को मजबर होना पड़ा। मंगलवार को पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 'एंटी टेरेरिज्म एक्ट' से जुड़े अध्यादेश पर दस्तखत करते हुए पाक ने हाफिज सईद को आतंकी घोषित कर दिया है।

चीन ने मालदीव को लेकर दिखाई भारत को आंखें, दी चेतावनी
चीन ने  को मालदीव में चल रहे राजनीतिक संकट के मद्देनजर वहां के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद की तरफ से भारत से सैन्य दखल की लगातार मांग के बीच  एक बार फिर मालदीव को बाहरी दखल के खिलाफ आगाह किया है। चीन ने भारत को आंखें दिखाते हुए चेतावनी दी कि मालदीव में मौजूदा स्थिति वहां का आतंरिक मामला है, जिसे 'देश के तमाम दलों के बीच बातचीत के जरिए' उचित तरीके से हल किया जाना चाहिए।

PF पर कितना मिलेगा ब्‍याज , 21 फरवरी को EPFO करेगा फैसला
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) अपने करीब 5 करोड़ अंशधारकों के लिए 2017-18 को लेकर भविष्य निधि पर ब्याज दर 8.65 प्रतिशत पर अपरिर्वितत रख सकता है। न्यासी बोर्ड की बैठक 21 फरवरी 2018 को होने वाली है। ईपीएफओ ने चालू वित्त वर्ष के लिए ब्याज दर 8.65 प्रतिशत बनाए रखने के लिए अंतर को पूरा करने को लेकर इस महीने की शुरूआत में 2,886 करोड़ रुपए मूल्य के एक्सचेंज ट्रेडेड फंड बेच चुका है।

NPA को लेकर RBI ने उठाया सख्त कदम, बैंकों को जारी किए निर्देश
बैंकों की स्थिती को संभालने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है ।रि‍जर्व बैंक ऑफ इंडि‍या (आरबीआई) ने बैंकों में बढ़ते एन.पी.ए से नि‍पटने के लि‍ए सख्‍त कदम उठाया है। आरबीआई ने बैड लोन रेजलूशन के लि‍ए नि‍यमों को सख्‍त करते हुए बड़े एनपीए नि‍पटाने के लि‍ए समयसीमा तय कर दी है। इसके तहत बैंकों को इन खातों को दि‍वालि‍या कार्यवाही के तौर मानना अनि‍वार्य हो जाएगा।

अजय जडेजा पर फिदा थी माधुरी, इस वजह से टूट गया था दिल
दिग्गज एक्ट्रैस माधुरी दीक्षित इन दिनों फिर से चर्चा में हैं। माधुरी दीक्षित का सुपरहिट गाना 'एक दो तीन' फिर से बड़े पर्दे पर तहलका मचाने आ रहा है। इस गाने को जैकलीन फर्नांडिज पर फिल्माया जाएगा। इसके अलावा माधुरी निर्देशक रोहित शैट्टी की फिल्म 'टोटल धमाल' में फिर से अनिल कपूर के साथ नजर आएंगी। 

IND vs SA: पांचवा वनडे आज, इतिहास रचने उतरेगी विराट एंड कंपनी
चौथे वनडे में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में आज पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में इतिहास रचने उतरेगी। टीम इंडिया साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर पहली बार वनडे सीरीज जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है। बता दें कि हार के बावजूद भारतीय टीम 6 वनडे मैचों की सीरीज में अभी भी 3-1 की बढ़त बनाए हुए है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!