एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Aug, 2017 02:32 PM

read in a click country world news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

'निजता' मौलिक अधिकार, 'आधार' पर फैसला आना बाकि
सुप्रीम कोर्ट ने आज राइट टू प्राइवेसी पर बड़ा फैसला सुनाया। कोर्ट ने निजता को मौलिक अधिकार माना है। प्रधान न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर की अध्यक्षता वाली 9 सदस्यीय संविधान पीठ ने इस मामले में सर्नसम्मति से फैसला सुनाया है।

पेशी से पहले राम रहीम का ट्वीट, मैं कानून का सम्मान करता हूं, कोर्ट जरुर आऊंगा
साध्वी यौन शोषण मामले को लेकर 25 अगस्त को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की कोर्ट में पेशी है, वहीं डेरा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा कि मैं कानून का सम्मान करता हूं। हालांकि हमारी back में दर्द है फिर भी क़ानून की पालना करते हुए हम कोर्ट ज़रूर जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

ममता बनर्जी ने लगाई मोहर्रम के दौरान दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर रोक
ममता सरकार ने घोषणा की कि इस साल मोहर्रम के जुलूसों के दौरान मां दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन पर रोक रहेगी। कोलकाता हाईकोर्ट में पिछले साल दायर की गई तमाम जनहित याचिकाओं के बावजूद इस साल भी ऐसा किया जा रहा है।  कोलकाता में दुर्गा पूजा आयोजकों के साथ हुई मीटिंग के दौरान बनर्जी ने कहा कि विजय दशमी के दिन शाम 6 बजे तक ही मूर्ति विसर्जन किए जाएंगे ।

सुरेश प्रभु की छुट्टी तय, गडकरी को सुपर ट्रांसपोर्ट मंत्री बना सकते हैं PM मोदी
मोदी सरकार जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती हैं। चार दिन के अंदर मुजफ्फरनगर रेल हादसा और ओरैया रेल हादसे के बाद पीएम मोदी काफी गंभीर हो गए हैं। जहां एक तरफ रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अशोक मित्तल ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया वहीं शाम को रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और हादसों की जिम्मेदारी ली। हालांकि मोदी ने उन्हें थोड़ा इंतजार करने को कहा है। 

अगले 72 घंटों के लिए पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद के आदेश
डेरा प्रमुख पर फैसले के चलते प्रदेश में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं। गृह सचिव रामनिवास समेत पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के गृह सचिवों की बैठक हुई। बैठक में तीन राज्यों में इंटरनेट सेवाएं बंद करने पर चर्चा हुई और इसके चलते जरूरी आदेश भी दे दिए गए हैं।

रिजर्व बैंक कल जारी करेगा 200 रुपए का नोट
रिजर्व बैंक द्वारा कल 200 रुपए का नोट जारी कर दिया जाएगा। जी, हां कल से आपकी जेब में 200 रुपए का नया नोट होगा। वित्त मंत्रालय ने भी इसके लिए कल नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। पहले खबरे थी कि ये नोट सितम्बर के पहले हफ्ते जारी हो जाएगा, पर अब आर.बी. आई द्वारा ये नोट कल ही जारी कर दिया जाएगा।

तेल की कीमतों में लगी आग, जानिए कितने बढ़े पैट्रोल-डीजल के दाम?
16 जून से पूरे देश में पैट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना बदलाव हो रहा है। लेकिन क्या आपने गौर किया कि 1 जुलाई से लेकर अब तक पैट्रोल-डीजल के दामों में कितनी बढ़ौतरी हुई है। 1 जुलाई से सरकारी तेल कंपनियों ने पैट्रोल के दाम में 5.64 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम में 3.72 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया है। यानी पैट्रोल के दाम में 9% और डीजल में 7% की तेजी आई है।

उत्तर कोरिया को लेकर चीन की अमरीका को धमकी
 उत्तर कोरिया से संपर्क रखने वाली चीनी कंपनियों पर अमरीकी कार्रवाई से चि़ढ़े चीन ने अमरीका को धमकी दी है कि ऐसे में वह उत्तर कोरिया मसले पर सहयोग नहीं कर पाएगा। चीन का दावा है कि वह उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल विकास कार्यक्रम को रोकने में अमेरिका का साथ दे रहा है।

नहीं चाहिए हमें कोई भी मदद, बस इज्‍जत से पेश आए अमरीका: पाकिस्तान
पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बुधवार को कहा कि हम अमरीका से कोई साजो-सामान या कोई वित्तीय मदद नहीं मांग रहे है, लेकिन वाशिंगटन को इस्लामाबाद के साथ इज्जत के साथ पेश आना चाहिए। बता दें कि अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया को लेकर अमरीका की नई नीति का ऐलान करते हुए ट्रंप ने पाकिस्तान पर निशाना साधा था जिससे पाकिस्तान बौखला गया है।

जानिए तीन तलाक खत्म होने पर क्या बोले अमिताभ बच्चन
सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक पर बैन के फैसले को लेकर मुस्लिम वर्ग की महिलाएं में जश्न का माहौल बन गया है। ना सिर्फ आम लोग बल्कि सैलेब्रिटी भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को सराहनीय कदम बता रहे हैं। इस पर एक्टर अमिताभ बच्चन का कहना है कि तीन तलाक पर उच्चतम न्यायालय का फैसला खुद ही बोलता है और हम अपने देश के कानून से तर्क नहीं कर सकते।

भारत ने जीता टाॅस, श्रीलंका को बल्लेबाजी करने का दिया न्याैता
भारत ने आज यहां पांच मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में श्रीलंका के खिलाफ टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने शुरूआती वनडे में खेलने वाली अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन श्रीलंका ने तीन बदलाव किये हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!