एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Aug, 2017 04:53 PM

read in a single click world news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में शनिवार शाम पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इसी बीच हादसे से जुड़ा एक ऑडियो सामने आया है जिससे बड़ा खुलासा हुआ है।

PM मोदी की अपने मंत्रियों को चेतावनी- 5 स्टार होटलों में नहीं सरकारी आवास में ठहरें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मत्रियों को आगाह किया है कि वे फाइव स्टार होटलों में न ठहरें। उन्होंने कहा कि कोई भी मंत्री पब्लिक सेक्टर की कंपनियों के किसी भी तरह के ऑफर को स्वीकार न करें। पीएम मोदी ने चेतावनी भरे लहजे में मंत्रियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे पब्लिक सेक्टर के वाहनों का भी इस्तेमाल न करें।

मोदी के मंत्री की मांग- सेना में SC-ST को दिया जाए आरक्षण
नरेन्द्र मोदी सरकार में केन्द्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने भारतीय सेना में एससी-एसटी को आरक्षण देने की मांग की है। उन्होंने पीएम  से अपील की है कि भर्ती के दौरान अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को आरक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर पीएम के साथ व्यक्तिगत रुप से भी बात करेंगे। 

‘टेरर फंडिंग’ समाप्त करके किया जा सकता है आतंकवाद का खात्मा: राजनाथ
केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार नक्सलवाद, आतंकवाद और उग्रवाद पर विजय प्राप्त करने की दिशा में बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि टेरर फंडिंग के स्रोत को समाप्त कर आतंकवाद को खत्म किया जा सकता है।

मोदी का विजय रथ रोकने के लिए राहुल गांधी का प्लान 2019
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणि शंकर अय्यर ने कहा है कि भाजपा-आरएसएस का विरोध करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सभी विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। अय्यर ने गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताया है। वहीं राहुल ने अभी से 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

अपने-अपने रुख पर अड़ा भारत-चीन, लंबा खिंच सकता है डोकलाम विवाद
डोकलाम में भारत और चीन के सैनिकों के बीच पिछले लगभग दो महीने से जारी गतिरोध से बनी ‘नो वार नो पीस’ की स्थिति में दोनों पक्षों के अपने-अपने रूख पर अड़ेरहने से फिलहाल कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। 

चीन की धमकियों से नहीं डरा ये देश दिया एेसा करारा जवाब
हर किसी पर अपनी दादागिरी दिखाने वाले चीन को बोत्सवाना के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। बोत्सवाना के राष्ट्रपति इयान खामा ने चीन को साफ-साफ कह दिया कि उनका देश उसका गुलाम नहीं है और न ही उसकी धमकियों से डरने वाला है।

1 दिन पहले करवाई जा सकेगी तत्काल टिकट बुक, IRCTC लाई ये सुविधा
तत्काल कोटे की टिकट 2 दिन पहले बुक करवाई जा सकती थी पर अब यह एक दिन पहलें भी करवाई जा सकेगी। यह सुविधा आई.आर.सी. टी. सी. की मोबाईल एप पर मिलेगी। इसके लिए तत्काल कोटे की 13 प्रतिशत सीटों रिज़र्व रखी जाएंगी। शनिवार को कुछ ट्रेनों में ये सुविधा शुरु कर दी गई है। 

22 को बंद रहेंगे सरकारी बैंक, कल ही निपटा ले सारे काम
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में मंगलवार को हड़ताल की वजह से बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। सरकार के एकीकरण के कदम और कुछ अन्य मांगों के समर्थन में यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के तत्वावधान में सभी बैंक यूनियनों ने 22 अगस्त को हड़ताल का आहवान किया है। 

भारत से मिला अनुभव बंगलादेश में काम आएगा: स्मिथ
आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ का मानना है कि इस वर्ष शुरु में भारत में खेलने से उनकी टीम को काफी अनुभव मिला है और यह अनुभव बंगलादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मिलने वाली चुनौतियों से निपटने में काम आएगा। 

भाईजान से कही ज्यादा अमीर हैं किंग खान, दोनों हैं इतनी प्रॉपर्टी के मालिक
बॉलीवुड के तीनों खान यानि सलमान, शाहरुख और आमिर ने पिछले 30 सालों से इंडस्ट्री में राज किया है और अपने फैंस के दिल में भी यह खासी जगह बनी चुके हैं। वैसे कहा जाता है कि सलमान और शाहरुख की हाल की फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद  इनका सुनहरा दौर समाप्ति की ओर है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!