बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें

  • बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Thursday, October 12, 2017-1:34 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

EC आज कर सकता है गुजरात-हिमाचल प्रदेश विस चुनावों की तारीखों का ऐलान
निर्वाचन आयोग गुजरात और हिमालच प्रदेश विधानसभा चुनाव की आज शाम को घोषणा करने जा रहा है। चुनाव आयोग ने चुनाव कार्यक्रम घोषित करने के लिए आज शाम एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया है।गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी को समाप्त होने वाला है जबकि 68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल सात जनवरी को समाप्त होगा।

आरुषि-हेमराज मर्डर केस: तलवार दंपति की याचिका पर HC आज सुनाएगा फैसला
नोएडा के बहुचर्चित आरुषि एवं हेमराज हत्याकांड मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट राजेश तलवार और नुपुर तलवार की अपील पर आज फैसला सुना सकता है। तलवार दंपति ने सीबीआई अदालत के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी। आरुषि हत्याकांड में 26 नवंबर, 2013 को गाजियाबाद स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने राजेश और नुपुर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

जय शाह मामले में RSS ने कहा- होनी चाहिए जांच
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लग रहे आरोपों पर पहली बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से बयान आया है। संघ के सह सरकार्यवाह दत्रातेय होसबोले ने कहा कि आरोप गंभीर हो तभी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाले पहले साबित करें फिर उसके बाद ही जांच होनी चाहिए। 

आज़म की यूनिवर्सिटी को तोहफे में मिला टैंक, इंडियन आर्मी को किया धन्यवाद
उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान की यूनिवर्सिटी को इंडियन आर्मी ने उपहार में टैंक दिया है। जिसके लिए आज़म ने आर्मी का धन्यवाद किया है। बता दें कि इंडियन आर्मी के भंडार ग्रह से 20 दिन में टैंक रामपुर पहुंचने पर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने खुशी मनाई। 

हनीप्रीत ने वायरल किए थे भड़काऊ VIDEO, डेरा समर्थकों को चाहती थी उकसाना
पंजाब के जिला बठिंडा में शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित गांव जंगीराणा में फरारी के दौरान हनीप्रीत ने करीब एक सप्ताह तक पनाह ली थी। हनीप्रीत ने पुलिस पूछताछ में यह बात कबूल की है। बुधवार को एस.आई.टी. हनीप्रीत व सुखदीप कौर को लेकर जंगीराणा गांव पहुंची।

विदेशी खाते रखने वाले भारतीयों पर अब कसेगा शिकंजा
विदेश में बैंक खाते रखने वाले भारतीयों पर जल्द ही शिकंजा कसने जा रहा है। दरअसल विदेशी फाइनैंशल इंस्टिट्यूशंस द्वारा विदेशों में बैंक खाता रखने वालों लोगों को ईमेल और पत्र भेजे जा रहे हैं जिसमें क्रिसमस से पहले अपना 'टैक्स रेजिडेंसी स्टेटस' बताने के लिए कहा गया है।

 बैंकों का फंसा कर्ज 9.5 लाख करोड़ के रिकॉर्ड स्तर पर
भारत के बैंकों का फंसा हुआ कर्ज 9.5 लाख करोड़ रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। जून के आखिर तक के आंकड़ों से पता चलता है कि एशिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था फंसे हुए कर्ज को नियंत्रण में लाने के करीब नहीं है। सूचना के अधिकार के तहत भारतीय रिजर्व बैंक (आर.बी.आई.) से प्राप्त आंकड़ों की समीक्षा से पता चलता है कि बैंकों का कुल फंसा हुआ कर्ज 6 महीनों में 4.5 प्रतिशत बढ़ा है। 

झूठी खबर खबर को लेकर मीडिया पर भड़के ट्रंप, कहा लाइसेंस होगा रद्द
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनकी परमाणु नीति पर दिखाए गए एक समाचार को लेकर भड़क गए। उन्होंने कहा कि, सभी बड़े अमेरिकी समाचार नेटवर्कों द्वारा फर्जी खबरों का प्रसारण करने पर उनके लाईसेंस रद्द कर देंगे। ट्रंप ने उन सभी पर फर्जी समाचार का प्रचार-प्रसार करने आरोप लगाया है।

भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है पाक: बाजवा
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने आज कहा कि पाकिस्तान ने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों को लेकर ‘‘सच्ची इच्छा’’ दिखाई है लेकिन इसके लिए दूसरी तरफ से भी पहल की जरूरत है।

टीम ऑस्‍ट्रेलिया की बस पर पत्‍थर फेंकने वालों को रोहित शर्मा ने दी नसीहत
दूसरे टी20 मैच में भारत को हराने के बाद होटल जा रही आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की बस पर पत्थर फेंके जाने की घटना ने सबको शर्मसार कर दिया है। इस घटना की क्रिकेट जगत से आलोचना होनी शुरु हो गई है। वहीं देशवासी भी यह देख हैरान है। हालांकि पुलिस ने बस पर हमला करने वाले दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है।

दिलीप कुमार और सायरा बानो ने सेलिब्रेट की शादी की 51वीं सालगिरह
बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार ने बुधवार को अपनी बेगम सायरा बानो के साथ शादी की 51वीं सालगिरह सेलिब्रेट की। इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए दिलीप साहब के घर 48 पाली हिल पर खास आयोजन किया गया था। समारोह में दोस्त और रिश्तेदारों ने शामिल होकर दोनों को शुभकामनाएं दीं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You