Subscribe Now!

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Sunday, November 19, 2017-3:50 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

UIDAI का खुलासा, 210 सरकारी वेबसाइटों ने आधार से जुड़ी जानकारियां की लीक
आधार हर जगह जरूरी हो गया है इसके बिना आज हम कोई  भी काम नहीं कर सकते पर आधार को लेकर भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यू.आई.डी.ए.आई) ने एक अहम खुलासा करते बताया है कि  210 सरकारी वेबसाइटों आधार से जुड़ी जानकारियां की लीक की है। 

पूर्व PM मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस के कई नेताओं ने इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सहित कई नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जन्मशति पर आज उन्हें श्रद्धांजलि अॢपत की। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अॢपत की।

गुजरात चुनाव: हार्दिक के 7 साथियों को मिलेगा कांग्रेस का टिकट
हार्दिक पटेल के करीबी साथी तथा पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के संयोजकों की कोर कमेटी के सदस्य ललित वसोया ने आज कहा कि वह कल गुजरात के राजकोट जिले की धोराजी विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करेंगे। 

गुजरात चुनाव से पहले राहुल का कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय, सोनिया ने बुलाई CWC की बैठक
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिसंबर के पहले सप्ताह में पार्टी अध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नए अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों को तय करने के लिए सीडब्लूसी यानी कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक 20 नवम्बर को सुबह साढ़े दस बजे बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक गुजरात चुनाव के पहले राहुल की ताजपोशी हो सकती है। 

भाजपा ‘ब्लू फिल्म’ दिखाकर जीतना चाहती है चुनाव: राज ठाकरे
महाराष्ट्र नव निर्माण सेना(मनसे) प्रमुख राज ठाकरे पिछले कुछ समय से मोदी सरकार पर हमलावर हैं। उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस पर निशाना साधा। ठाकरे ने सेक्स सीडी मामले में गुजरात के पटीदार नेता हार्दिक पटेल का बचाव करते हुए कहा कि 2014 में हमने महाराष्ट्र में ‘ब्लू प्रिंट’ दिखाकर चुनाव लड़ा था और आज भाजपा गुजरात में ‘ब्लू फिल्म’ दिखाकर चुनाव लड़ रही है।

विदेशी निवेशकों ने नवंबर में किया शेयरों में दो अरब डॉलर का निवेश
विदेशी निवेशकों ने इस महीने अब तक भारतीय शेयर बाजारों में दो अरब डालर से अधिक का निवेश किया है। विश्लेषकों के अनुसार, सरकार द्वारा सार्वजनिक बैंकों में और पैसा डालने की योजना तथा वैश्विक धारणा में सुधार के चलते विदेशी निवेशकों (एफ.पी.आई.) ने शेयरों में निवेश बढ़ाया है। पिछले महीने शेयर बाजारों में 3,000 करोड़ रुपए से अधिक का शुद्ध निवेश किया गया था। 

जिम्बाब्वे तख्तापलट के पीछे चीन का हाथ
जिम्बाब्वे में सत्ताधारी पार्टी ने राष्ट्रपति रोबर्ट मुगाबे (93)को बर्खास्त करने का फैसले में  चीन की भूमिका भी सामने आई है। तख्तापलट से एक हफ्ते पहले जिम्बाब्वे के आर्मी चीफ चीन गए थे। इस दौरान वह चीन के रक्षा मंत्री से भी मिले। इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसके बाद अटकलें लग रही हैं कि क्या चीन को तख्तापलट के बारे में पहले ही पता लग चुका था।

ICJ Election: भारत के खिलाफ चाल चलने की तैयारी में ब्रिटेन
इन दिनों भारत और ब्रिटेन के बीच राजनयिक संबंधों में तनातनी चल रही है । इसी के चलते इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में हो रहे चुनाव में भारतीय उम्मीदवार के बढ़ते समर्थन को रोकने के लिए ब्रिटेन चाल चलने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार भारतीय उम्मीदवार के बढ़ते समर्थन से घबराए ब्रिटेन द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ में बाधा खड़ी करने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

 राहुल और धवन ने दूसरी पारी में भारत को संभाला
सलामी बल्लेबाजों के एल राहुल (36) और शिखर धवन (33) ने संभलकर खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन आज चाय तक भारत को बिना किसी नुकसान के 70 रन तक पहुंचाया।  इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दाहिने पैर में चोट के बावजूद गेंदबाजी करते हुए सुबह के सत्र में तीन विकेट लिये लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने निचले क्रम पर संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को पहली पारी में 294 रन तक पहुंचाया।   

इस सवाल के जवाब ने बनाया मानुषी को Miss World 2017
हाल ही में भारत की मानुषी छिल्लर चीन में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में विश्व सुंदरी 2017 का खिताब अपने नाम किया है। एमबीबीएस स्टूडेंट मानुषी से इस प्रतियोगिता में पूछे गए सवाल का बखूबी जबाव दिया। जिसके जवाब सुनकर उसे विजेता घोषित किया गया। इस कॉन्टेस्ट में शामिल दूसरे देशों की टॉप-5 कंटेस्टेंट से भी ज्यूरी ने एक-एक सवाल पूछा था। आइए जानते है इस प्रतियोगिता में पूछे गए सवाल और उनके जवाब।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You