एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Tuesday, November 28, 2017-3:12 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

 VIDEO: PM मोदी ने किया हैदराबाद मेट्रो सेवा का उद्धाटन, सीएम के साथ किया सफर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुप्रतीक्षित हैदराबाद मेट्रो रेल का आज उद्घाटन किया।  उद्घाटन के बाद मोदी ने तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ मेट्रो में सफर भी किया। पहले चरण में नगोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत होगी। इस मार्ग में 24 स्टेशन होंगे।

'पद्मावती' पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई केंद्र सरकार को फटकार
सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर उच्च पदों पर आसीन लोगों द्वारा की गयी टिप्पणियों को गंभीरता से लेते हुए आज कहा कि यह बयान फिल्म के संबंध में पहले से धारणा बनाने जैसे हैं क्योंकि सेंसर बोर्ड ने अभी तक उसे प्रमाणित नहीं किया है।

भारत पहुंची इंवाका ट्रंप, PM मोदी के साथ आज करेंगी डिनर
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में हिस्सा लेने के लिए आज हैदराबाद पहुंचीं। तेलंगाना सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंवाका और उनके साथ आया प्रतिनिधिमंडल करीब 3 बजकर 15 मिनट पर शमशाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचा। 

राहुल को नहीं है आंतक की समझ: रविशंकर
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आतंक की समझ नहीं है। उन्होने कहा कि 'हिंदू आतंकवाद' की रचना करने वाली कांग्रेस अवसरवादी है।

 हाफिज सईद ने दी UN में अर्जी, आतंकियों की लिस्ट से नाम हटाने को कहा
मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को हाल ही में पाकिस्तान की सरकार ने उसे नजरबंदी से रिहा किया है। रिहा होते ही हाफिज ने नई चाल चली है। उसने संयुक्त राष्ट्र में अपील कर उसका नाम आतंकियों की लिस्ट से हटाने को कहा है। हाफिज ने एक कानूनी फर्म के जरिए संयुक्त राष्ट्र में अर्जी लगाई है।

बाली में फंसे भारतीयों की मदद के लिए आगे आई सुषमा स्वराज
इंडोनेशिया द्वारा बाली में ज्वालामुखी चेतावनी उच्चतम स्तर तक पहुंचने के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि वह स्थिति पर नजदीक से नजर रख रही हैं और वहां भारतीय मिशन भारतीयों को मदद मुहैया कराएगा। बाली में भारतीय वाणिज्यदूतावास ने वहां फंसे भारतीयों को हर प्रकार की मदद मुहैया कराने के लिए शहर के हवाईअड्डे पर हेल्प डेस्क खोला है। 

स्पीड घटा या बढ़ा नहीं सकेंगी टेलीकॉम कंपनियां, TRAI ने जारी की सिफारिशें
ट्राई ने नेट न्यूट्रैलिटी पर अपनी सिफारिशें जारी कर दी हैं जिसमें कहा गया है कि टेलीकॉम कंपनियों को बिना भेद-भाव के एक्सेस देना होगा। कंपनियां किसी की स्पीड घटा या बढ़ा नहीं सकेंगी। इस सिफारिश में यह भी कहा गया है कि टेलीकॉम कंपनियां करार करके नेट सेवाएं दें।

हवाई यात्रा करने वालों को राहत, कैंसलेशन चार्ज पर मिल सकती है थोड़ी छूट
सरकार ने टिकट रद्द करने पर एयरलाइनों को लगाए जाने वाले शुल्क (कैंसलेशन चार्ज) की समीक्षा करने का आदेश दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के सरकार का मानना है कि घरेलू उड़ानों के टिकट रद्द करने पर कई एयरलाइन्स कंपनियां 3 हजार का जो चार्ज काटती हैं, वह बहुत ज्यादा है और कंपनियों को यह निर्णय वापस लेना होगा।

बिग बॉस से बेघर होने के बाद सपना ने जताई इच्छा
रियालिटी शो बिग बॉस सीजन-11 के आठवें हफ्ते हरियाणवी डांसर सपना चौधरी घर से बेघर हो गईं। लेकिन अब उन्हें बॉलीवुड से बड़ा ऑफर मिला है। फैंस के लिए ये खुशी की बात तो है ही लेकिन इसके साथ ही सपना ने इस घर से बाहर आने के बाद खुद भी बॉलीवुड में काम करने की इच्छा जताई है।

टेस्ट रैंकिंग में रहाणे को हुआ बड़ा नुकसान, 'नंबर 2' पर पहुंचे पुजारा
भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपने निरंतर बढिय़ा प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में दूसरे जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You