एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Dec, 2017 03:24 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

PAK ने दी इजाजत, 25 दिसंबर को जाधव से मुलाकात कर सकती हैं मां और पत्नी
जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव से जल्द ही उनकी मां और पत्नी की मुलाकात होगी। पाकिस्तान ने पाकिस्तान ने जाधव से मिलने के लिए उनकी मां और पत्नी को इजाजत दे दी है। पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से खबर है कि जाधव की पत्नी के साथ उसकी मां भी उसे मिलने आ सकती है। यह मुलाकात 25 दिसंबर को होगी।

9वें मामले में CBI काेर्ट ने सुरेन्द्र कोली आैर माेनिंदर पंधेर काे सुनाई फांसी की सजा
सीबीआई की अदालत ने नोएडा के बहुर्चिचत निठारी कांड के 9वें मामले में कोठी के नौकर सुरेन्द्र कोली आैर मालिक मोनिंदर पंधेर काे फांसी की सजा सुनाई है। इससे पहले काेर्ट ने वीरवार काे सुरेन्द्र कोली आैर मोनिंदर पंधेर को दोषी करार दिया था। आज अदालत ने इस मामले में दोषियों को मौत की सजा सुनाई। वीरवार को कड़ी सुरक्षा के बीच में दोनों को अदालत में पेश किया गया।

दिल्ली फिर शर्मसार- DCW वॉलेंटीयर को पीटा, कपड़े उतार डेढ़ घंटे तक करवाई परेड
बाहरी दिल्ली के नरेला में अवैध शराब के गिरोह का भांडाफोड़ करने में दिल्ली महिला आयोग की मदद करने वाली महिला की इलाके की ही अन्य औरतों ने कथित रूप से पिटाई की और उसके कपड़े फाड़ दिए। इतना ही नहीं करीब डेढ़ घंटे तकपीड़ित महिला से बिना कपड़ों के ही परेड भी करवाई गई। जिन महिलाओं ने ये सब हरकतें की हैं वे अवैध शराब बेचने में शामिल बताई जाती हैं।

इन दिग्गज नेताओं ने राम मंदिर मुद्दे में निभाई अहम भूमिका
कराची में पैदा हुए लाल कृष्ण अडवानी को राम मंदिर के लिए शुरू की गई मुहिम ने जनता में लोकप्रिय नेता बनाया। अडवानी द्वारा 1990 में शुरू की गई रथयात्रा के बाद भाजपा 1991 में लोकसभा में दूसरी बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी। 1993 में पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद अडवानी ने पार्टी में दूसरी कतार के नेता तैयार किए और 2002 में देश के उपप्रधानमंत्री बने। 2004 में भाजपा के चुनाव हारने के बाद भी पार्टी में उनकी तूती बोलती रही।

चीन की हर चाल पर नजर रखेगा भारत, बनाया यह स्पेशल ड्रोन
सीमा पर चीन की नापाक हरकतों पर नजर रखने के लिए भारतीय सेना एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। भारत एक स्पेशल ड्रोन तैयार करने जा रहा है जो लगातार सीमा की निगरानी रखेगा। यह ड्रोन पूरी तरह से भारत में विकसित किया जाएगा जिसे 2019 तक शुरू किए जाने की योजना है। 

पाक एयर चीफ की दो टूक- दिखते ही मार गिराएं अमेरिकी ड्रोन
पाकिस्तान और अमेरिका के बीच दरार लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान एयरफोर्स चीफ सोहेल अमन ने वीरवार को एयरस्पेस का उल्लंघन करने पर किसी भी देश के ड्रोन्स को मार गिराने का आदेश दिया है। मीडिया की खबरों के अनुसार पाक एयर चीफ ने इस्लामाबाद में एयर टेक कॉन्फ्रेंंस के उद्घाटन के दौरान कहा कि जब अमेरिकी ड्रोन ने हमारी वायु सीमा का उल्लंघन किया तो एयरफोर्स ने अमेरिकी अधिकारियों से कहा था कि अगर उनके ड्रोन फिर नजर आए तो उनको मार गिराया जाएगा।

आधार-पैन कार्ड लिंक करने को लकेर सरकार ने दी बड़ी राहत
सरकार ने आधार से पैन कार्ड को जोड़ने की तारीख बढ़ा दी है। सीबीडीटी ने तारीख ने पैन को आधार से जोडऩे की अंतिम तिथि तीन महीने बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दी है । गौरतलब है कि अब तक आधार को पैन से जोड़ने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2017 थी। वित्त मंत्रालय ने एक टि्वट के जरिए ये जानकारी दी कि अभी तक कई करदाताओं ने आधार को पैन कार्ड से लिंक नहीं किया है। इसलिए सरकार तारीख को बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर रही है।

बाजार में तेजी बरकरार, सैंसेक्स 33228 पर और निफ्टी 10250 के पार
 एशियाई और अमरीकी बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 84.99 अंक यानि 0.26 फीसदी बढ़कर 33,034.20 पर और निफ्टी 31.75 अंक यानि 0.31 फीसदी बढ़कर 10,198.45 पर खुला।कारोबार के दौरान निफ्टी 10225 के पार जाने में कामयाब हुआ है तो सैंसेक्स में 200 अंकों की तेजी आई है।

सामने आया जहीर-सागरिका के हनीमून का पहला फोटो, सानिया ने यूं लिए मजे
टीम इंडिया के बॉलर जहीर खानअपनी वाइफ सागरिका घाटगे के साथ हनीमून पर गए हुए हैं। उन्होंने 23 नवंबर को गुपचुप तरीके से बॉलीवुड एक्ट्रैस के साथ कोर्ट मैरिज की थी। ये कपल मालदीव्स में हनीमून मना रहा है, जहां के कुछ फोटोज सागरिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं। सागरिका ने जो फोटो शेयर किया है, उसमें जहीर, समुद्र के पास बने डेक पर नेट्स में झूलते नजर आ रहे हैं। इस फोटो के साथ सागरिका ने लिखा, 'फाइनली हियर, अयादा मालदीव्स रिसोर्ट'।

भारतीय पैरा स्विमर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड
कंचनमाला पांडे ने मैक्सिको में चल रही वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप (तैराकी) में गुरुवार को इतिहास रच दिया है। नागपुर की कंचनमाला इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की पहली तैराक बन गई हैं। पांडे ने एस-11 वर्ग के 200 मीटर मेडले इवेंट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!