एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Jan, 2018 05:45 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

SC ने बदला अपना फैसला, सिनेमाघरों में फिल्म से पहले राष्ट्रगान जरूरी नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने सिनेमाघरों में राष्ट्रगान की अनिवार्यता समाप्त कर दी है। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने 30 नवंबर 2016 के अपने अंतरिम आदेश में आज संशोधन किया। कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य किया था और इस दौरान दर्शकों को अपनी सीट पर खड़ा होना अनिवार्य किया था।

युवा हुंकार रैली में पहुंचे जिग्नेश, बोले- दलितों की आवाज दबाना चाहती है सरकार
दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी को दिल्‍ली में रैली करने की मंजूरी नहीं मिली है। इसके बावजूद जिग्‍नेश ने संसद मार्ग पर युवा हुंकार रैली कर रहे हैं। जिग्नेश ने दिल्ली जंतर-मंतर पर रैली की इजाजत मांगी थी लेकिन पुलिस ने उनके अनुरोध को मंजूर नहीं किया। 

जेल में बंद मुख्तार अंसारी काे पड़ा दिल का दाैरा, सदमे से पत्नी काे भी आया हार्ड अटैक
बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी काे दिल का दाैरा पड़ा है।इस दाैरान मिलने पहुंची उनकी पत्नी काे भी सदमा लग गया, उनकी भी हार्ड अटैक से हालत बिगड़ गई। दाेनाें काे गंभीर हालात में बांदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्राें के मुताबिक अंसारी दंपत्ति की हालत सीरियस हाेने के चलते बांदा से लखनऊ रेफर किया गया है।

बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किये 3 आतंकी
मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। मुठभेड़ चडूरा क्षेत्र में हो रही थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कनीरा गांव में हो ही मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे जाने के साथ ही ऑपरेशन सफलपूर्वक तरीके से संपन्न हुआ।

एच1बी वीजा: अमेरिका में 7.5 लाख भारतीयों के लिए खुशखबरी
भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों के लिए राहत की खबर है। अमेरिकी अधिकारियों ने आज कहा कि ट्रंप प्रशासन ऐसे किसी भी प्रस्ताव पर विचार नहीं कर रहा है जिसमें एच-1बी वीजा धारकों को देश छोडऩे पर मजबूर किया जाए। अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवा (यूएससीआईएस) की ओर से यह घोषणा ऐसे समय की गई है जब इस तरह के समाचार आ रहे थे कि ट्रंप प्रशासन एच-1बी वीजा नियमों को सख्त बनाने पर विचार कर रहा है।

अपने ही जाल में फंसा पाक, मंडरा रहा बड़ा खतरा
आतंक की पनाहगाह बना पाकिस्‍तान अब  खुद अपने ही जाल में फंसता नजर आ रहा है । आतंकवाद के मुद्दे पर घिरा  पाक लगातार अमरीका के निशाने पर है। पाक के एक थिंक टैंक की रिपोर्ट में पाक में आतंकवाद को लेकर किए खुलासे के बाद तो अमरीका का पारा 7वें आसमान तक जा सकता है।

शेयर बाजारः सैंसेक्स 34443 और निफ्टी 10627 पर हुआ बंद
बाजार के नए रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला जारी है। कारोबार के अंत में आज सैंसेक्स 90.40 अंक यानि 0.26 फीसदी बढ़कर 34,443.19 के स्तर पर और निफ्टी 3.80 अंक यानि 0.04 फीसदी बढ़कर 10,627.40 पर बंद हुआ।  आज निफ्टी 10,659.15 के रिकॉर्ड उच्चतम स्तर तक दस्तक दी जबकि सेंसेक्स 34,488 का नया रिकॉर्ड ऊपरी स्तर बनाया।

सरकार ने आधार पर दी एक और राहत, बचत योजनाएं लिंक करने की डेडलाइन बढ़ाई
आधार लिंक कराने के संबंध में आम लोगों को सरकार ने एक और बड़ी राहत दे दी है। सरकार ने विशिष्ट पहचान संख्या आधार कार्ड को लघु बचत योजनाओं से सम्बद्ध करने की समय सीमा तीन महीने बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दी है। वित्त मंत्रालय ने इस बारे में अधिसूचना जारी की है। इसके अनुसार डाकघर बचत व किसान विकास पत्र जैसी लघु बचत योजनाओं से आधार को सम्बद्ध करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2017 से बढ़ाकर 31 मार्च 2018 की गई है।

ऐश्वर्या राय फिर बनेगी सरोगेसी की मदद से मां, जानें क्या है वजह
बॉलीवुड एक्ट्रैस ऐश्वर्या राय बच्चन की अपकमिंग फिल्म 'फन्ने खां' के फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अपनी डिमांड देखते हुए ऐश्वर्या राय ने अपनी फीस बढ़ा दी है। अब ऐश एक फिल्‍म के लिए 10 करोड़ रुपए चार्ज करेंगी। अब खबर है कि ऐश्वर्या को एक और फिल्म का ऑफर मिला है।

टेस्ट रैंकिंग में विराट और पुजारा को झटका, रबादा बने नंबर वन
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका से पहले टेस्ट में मिली हार में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गये हैं जबकि श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा को भी नुकसान उठाना पड़ा है।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!