एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Feb, 2018 07:58 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

मुख्य सचिव से आप विधायकों की बदसलूकी, हड़ताल पर गए दिल्ली के अफसर
आम आदमी पार्टी एक बार फिर विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। अब दिल्ली प्रशासनिक अधीनस्थ सेवाओं(डीएएसएस) के अधिकारियों ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी(आप) के दो विधायकों की कथित बदसलूकी के विरोध में काम नहीं करने का एलान किया है। 

रोटोमैक स्कैमः CBI ने कोठारी सहित पत्नी व बेटे को किया गिरफ्तार
रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी के खिलाफ लोन फ्रॉड के मामले में सीबीआई के बाद प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया है। अब तक बताया जा रहा था कि यह घोटाला 800 करोड़ रुपए का है, लेकिन केस दर्ज होने के बाद चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है कि सरकारी बैंकों को 3,695 करोड़ रुपए की चपत लगी है।

मुख्य सचिव से बदसलूकी मामले में AAP विधायकों के खिलाफ FIR दर्ज
दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशू प्रकाश की शिकायत पर आम आदमी पार्टी के 2 विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इसमें ओखला से AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का नाम भी शाामिल है। आप विधायकों के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और सरकारी अधिकारी को बंधक बनाने सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया हैैै।

भारत ने मध्यम दूरी की अग्नि 2 मिसाइल का किया सफल परीक्षण
भारत ने आज ओडिशा तट के अब्दुल कलाम द्वीप से परमाणु हथियार ले जाने की क्षमता से युक्त मध्यम दूरी तक मार करने वाली अग्नि 2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया। यह प्रक्षेपास्त्र 2000 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम है। 

CBI ने माल्या और मोदी को वापस लाने पर हुए खर्च का खुलासा करने से किया इनकार
सीबीआई ने आरटीआई अधिनियम के तहत खुलासों से मिली छूट का दावा करते हुए भगौड़े कारोबारियों ललित मोदी और विजय माल्या को भारत लाने पर हुए खर्च का ब्यौरा देने से इनकार कर दिया। पुणे के कार्यकर्ता विहार धुर्वे ने सीबीआई से 9,000 करोड़ रुपए के घोटाले के आरोपों को लेकर भारत में वांछित माल्या और धनशोधन जांच का सामना कर रहे मोदी को देश वापस लाने पर हुए खर्च का ब्यौरा मांगा था। 

चंद्रबाबू नायडू की मोदी सरकार को धमकी, अविश्वास प्रस्ताव है आखिरी रास्ता
 देश में आम चुनावों का बिगुल बजने से पहले भाजपा के सामने बड़ा चुनौती खड़ी हो गई है वह अपने सहयोगियों की ही नाराजगी। आम बजट में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने से आहत तेलुगू देशम पार्टी अपनी सहयोगी भाजपा से इन दिनों थोड़ी खफा-खफा चल रही है।

नीरव मोदी के वकील का बयान, 2G और बोफोर्स जैसा होगा इस केस का हाल
पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में हुए महाघोटाले के बाद देश से फरार मुख्य आरोपी नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने दावा किया है कि 2जी और बोफोर्स मामले की तरह यह केस भी ऐसे ही खत्म हो जाएगा। उधर पीएनबी घोटाले को लेकर वकील विनीत ढांडा ने सुप्रीम कोर्ट में एसआईटी जांच की याचिका दायर की है। इस पर 23 फरवरी को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच सुनवाई करेगी।

7वां वेतन आयोगः कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, सरकार कर रही ये प्लानिंग
सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के तहत केंद्रीय कर्मचारियों की न्यूतम वेतन वृद्धि से संबंधित सभी अटकलें जल्द ही समाप्त होने की उम्मीद है। केंद्र सरकार अप्रैल 2018 में कर्मचारियों की मांगों पर अंतिम फैसला ले सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्र सरकार फिटमेंट फेक्टर को 3 गुना बढ़ाकर कर्मचारियों के मूल वेतन में बढ़ोतरी करने की योजना बना रही है यानि कहा जा सकता है कि कर्मचारियों को अप्रैल में जल्द खुशखबरी मिल सकती है।

चीन का गुलाम बना पाक, अब बोलेगा चीनी भाषा
भारत के 2 दुश्मन देश पाकिस्तान और चीन के ​बीच संबंध काफी मजबूत होते जा रहे हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि चाइना-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) परियोजना के बाद पाकिस्तान ने चाइनीज भाषा 'मंदारिन' को आधिकारिक भाषा बनाने का प्रस्ताव पारित किया है। जिसे लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैंं।

नेपाल के PM बोले- भारत से लाभ उठाने के लिए चीन के साथ रिश्ते करेंगे गहरे
भारत का पड़ोसी देश नेपाल अब चीन से अपने रिश्ते मजबूत करना चाहता है। इस बात का जिक्र नेपाल के नए प्रधानमंत्री केपी ओली ने किया। ओली के अनुसार वह भारत से अधिक लाभ उठाने के लिए चीन के साथ संबंध गहरा करना चाहते हैं। माना जा रहा है कि नेपाल के नए पीएम चीन के समर्थक हैं। 

एक्ट्रैस को देख शख्स करने लगा मास्टरबेट, पति की शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार
एक्टर सुमित राघवन की पत्नी दिनदहाड़े मोलेस्टेशन का शिकार हो गई। सोमवार को मुंबई के विले पार्ले पुलिस स्टेशन में एक्टर ने एफआईआर दर्ज कराई थी कि एक अज्ञात शख्स उनके घर के सामने कार में बैठ उनकी पत्नी को देख हस्तमैथुन कर रहा था। सुमित राघवन ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस घटना की जानकारी मुंबई पुलिस को देते हुए लिखा, ‘एक सफेद रंग की बीएमडब्ल्यू जिसके आखिरी के चार अंक 1985 हैं, उसे ट्रेस किया जाना चाहिए। 

भारत की नजरें साउथ अफ्रीका को हराकर T-20 सीरीज कब्जाने पर
बेहतरीन फार्म में चल रही भारतीय टीम दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में कल यहां जब अजेय बढ़त हासिल करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी तो उसे आत्ममुग्धता से बचना होगा क्योंकि मेजबान टीम भी श्रृंखला जीवंत रखने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेगी। भारतीय टीम ने जोहान्सबर्ग में पहला टी20 मैच 28 रन से जीता था और अगर वह अपने इस प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो फिर वह इस दौरे में दूसरी श्रृंखला जीतने में कामयाब रहेगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!