एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Mar, 2018 08:04 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

 INX मीडिया केस: कार्ति को SC से नहीं मिली राहत, 3 दिन और बढ़ाई कस्टडी
INX मीडिया मामले में ईडी के समन के खिलाफ पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है।कोर्ट ने उनकी कस्टडी 3 दिन के लिए बढ़ा दी है। अब ईडी की तरफ से जारी पूछताछ और कार्रवाई जारी रहेगा।इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ दर्ज PMLA केस को लेकर ईडी को नोटिस जारी किया और दो दिन में जवाब मांगा है।

मेघालय में पहली बार NDA सरकार, कोनराड संगमा ने ली CM पद की शपथ
मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने नेशनल पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष कोनराड संगमा को आज राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। कोनराड संगमा के अलावा राज्यपाल ने यहां राजभवन में 11 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन. सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहलीभी मौजूद थे। संगमा वर्तमान में तूरा लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं।

सीरिया वाले बयान पर बोले ओवैसी- श्री श्री रविशंकर के खिलाफ करूंगा FIR
आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर के राम मंदिर वाले बयान को लेकर राजनीति गरमा गई है। उनके इस बयान के खिलाफ मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने FIR दर्ज कराने की बात कही है। ओवैसी ने श्रीश्री रविशंकर पर आरोप लगाया कि वह खुलेआम लोगों को हिंसा के लिए उकसा रहे हैं।

त्रिपुरा में कमल खिलते ही भड़की हिंसा, राजनाथ ने राज्यपाल और डीजीपी से की बात
त्रिपुरा में छिटपुट हिंसा की खबरों के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज राज्य के राज्यपाल और डीजीपी से बात की और नई सरकार के कामकाज संभालने तक राज्य में शांति सुनिश्चित करने को कहा। 

बिप्लब कुमार देब होंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री, जिष्णुदेब डिप्टी सीएम
त्रिपुरा में भाजपा और उसकी सहयोगी आईपीएफटी के नवनिर्वाचित विधायक आज यहां अपने नए नेता का चुनाव कर लिया है। भाजपा ने त्रिपुरा के नए सीएम के तौर पर बिप्लव देव के नाम की घोषणा की है। केंद्रीय दल की बैठक में बिप्लव के नाम का ऐलान किया गया। वहीं जिष्णुदेब डिप्टी सीएम होंगे। बैठक में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे।

भारत का बढ़ा कद, दुनिया में चौथी सबसे ताकतवर बनी भारतीय सेना
दुनिया की सबसे ताकतवर 5 सेनाओं में भारतीय सेना भी शामिल हो गई है। ग्लोबल फायरपावर रैंकिंग में विश्व की सबसे ताकतवर सेना की सूची में शामिल 133 देशों में भारत चौथे नंबर पर है। सैन्य शक्ति के लिहाज से भारत के आगे सिर्फ अमेरिका, रूस और चीन है। वहीं भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान इस सूची में 13वें स्थान पर है।

कैबिनेट मंत्री नंदी के बयान पर विधान परिषद में हंगामा, रखी ये मांग
उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी द्वारा सपा, बसपा के शीर्ष नेताओं की तुलना रावण तथा अन्य पात्रों से किए जाने को लेकर मंगलवार विधान परिषद में जोरदार हंगामा हुआ। इसके चलते सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

2 हिस्सों में कटने के बाद भी उठ बैठा युवक, बोला- मेरा नाम संजू है
महाराष्ट्र से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे देख लोग विश्वास नहीं कर पाए कि सच में यह हो सकता है। रूह कंपा देने वाली यह घटना नंदूरबार के रेलवे स्टेशन की है जहां एक शख्स ने मालगाड़ी के आगे कूदकर सुसाइड करने की कोशिश की। उसका शरीर गाड़ी से कटकर 2 हिस्सों में बंट गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे ही युवक को छुआ तो उसका धड़ हाथों का सहारा लेकर उठ गया। 

PNB घोटालाः ICICI बैंक की चंदा कोचर और Axis बैंक की शिखा शर्मा को समन
पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11400 करोड़ रुपए के महाघोटाले में रोजाना नए-नए तथ्य सामने आ रहे हैं। जांच एजेंसियों ने भी इस मामले में कार्रवाई और तेज कर दी है। एस.एफ.आई.ओ. (गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय) ने आज अहम कदम उठाते हुए ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की सीईओ शिखा शर्मा को समन भेजा है। यह समन पीएनबी घोटाले की राशि 11400 करोड़ रुपए से अलग मामले में भेजा गया है।

सोने की पुरानी ज्वैलरी बेचने पर मिलेगा पूरा पैसा
अगर आप पुराना सोना बेचने जा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। टाटा समूह के जूलरी ब्रैंड तनिष्क ने पुराना सोना बदलने पर 'जीरो लॉस' की योजना पेश की है। इस ब्रांड को चलाने वाली कंपनी टाइटन की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहक उनके शोरूम पर अगर 22 कैरेट सोने की ज्वैलरी एक्सचेंज कराकर नई ज्वैलरी खरीदता है तो उसे पुरानी ज्वैलरी के लिए सोने का पूरा भाव दिया जाएगा, अन्य ज्वैलर्स की तरह पुरानी ज्वैलरी के सोने के भाव में कोई कटौती नहीं होगी।  

PAK पीएम अब्बासी के नेपाल दौरे को लेकर भारत की चिंता बढ़ी
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खक्कन अब्बासी के नेतृत्व में 32 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के सोमवार से शुरू हुए दो दिवसीय नेपाल दौरे से भारत की चिंता बढ़ा दी है। अब्बासी को आधिकारिक दौरा पर बुलाकर नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली ने भारतीय कूटनीति के समक्ष बड़ी चुनौती पेश कर दी है।

 आर्थिक मदद बंद करने के बाद भी 'नहीं सुधरा पाकिस्तान'
अमरीका ने कहा है कि उसके द्वारा पाकिस्तान को दी जानी वाली आर्थिक मदद कम करने के बाद भी पाक का रवैया नहीं बदला  है। बता दें कि ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को दो अरब डॉलर की सुरक्षा सहयोग रोकने की घोषणा की थी। यह रोक लगभग दो माह पहले लगाई गई थी।

21 साल की हुईं श्री देवी की बेटी जाह्नवी,  बहन सोनम कपूर ने भावुक मन से दी बधाई
श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर आज अपना 21वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। हर साल वो अपना बर्थडे अपने परिवार के साथ बहुत खुशी से मनाती थीं, लेकिन इस साल अपनी मम्मी के निधन से दुखी जाह्नवी को शायद अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने का मन न हो, लेकिन परिवार ने उनके लिए एक खास प्लान बनाया है।

टी-20 ट्राई सीरीज: पहला मुकाबला आज, श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी
निदाहास ट्रॉफी टी-20 ट्राई सीरीज का पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच आज कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका अगर ये मैच हारती है तो वो भारत के खिलाफ इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन जाएगी। अभी तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका दोनों को 10-10 बार हराया है। इस सीरीज में तीसरी टीम बांग्लादेश है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!