एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Mar, 2018 07:59 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

MP के बाद राजस्थान का सख्त कदम, बच्ची से रेप पर होगी फांसी
प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ रही हिंसा को रोकने के लिए राजस्‍थान सरकार ने मध्यप्रदेश की तर्ज पर बड़ा कदम उठाया है। अब राज्य में 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ दुष्‍कर्म करने के आरोपी को फांसी की सजा सुनाई जाएगी। राजस्थान विधानसभा ने शुक्रवार को इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। 

सूफी गायकी के सरताज प्यारे लाल वडाली ने दुनिया को कहा अलविदा,हर आंख हुई नम
मशहूर सूफी गायक उस्ताद प्यारे लाल वडाली का आज निधन हो गया जिसके बाद नम आंखों से उन्हें गांव वडाली से अंतिम विदाई दी गई। पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। बता दें कि वह काफी समय से बीमार थे। उन्होंने निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वडाली को तीन दिन पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 

इच्छामृत्यु पर बोली SC-सम्मान से मरना इंसान का हक, पर शर्तों के साथ इजाजत
मरणासन्न व्यक्ति द्वारा इच्छामृत्यु के लिए लिखी गई वसीयत (लिविंग विल) को मान्यता देने की मांग की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि कुछ दिशा-निर्देशों के साथ इसकी इजाजत दी जा सकती है। ‘लिविंग विल’ एक लिखित दस्तावेज होता है जिसमें कोई मरीज पहले से यह निर्देश देता है कि मरणासन्न स्थिति में पहुंचने या रजामंदी नहीं दे पाने की स्थिति में पहुंचने पर उसे किस तरह का इलाज दिया जाए।

सोनिया गांधी का दावा- 2019 में मोदी सरकार को सत्ता में नहीं देंगे लौटने
यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश में मौजूद राजनीति हलातों को लेकर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने भाजपा की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए दावा किया कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में दोबारा मोदी सरकार नहीं बनने देंगी। इसके साथ ही यूपीए अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी फिर से वापसी होगी और उनका मुख्य मुद्दा मोदी सरकार द्वारा किए गए वादे होंगे।

त्रिपुरा: PM की मौजूदगी में बिप्लब ने 100 फुट ऊंचे मंच पर ली CM पद की शपथ
त्रिपुरा का राजनीतिक माहौल लाल से गेरूआ हो गया है और सत्ता में हुआ यह परिवर्तन राज्य की राजधानी में प्रमुख तौर पर नजर आया जहां भाजपा सरकार ने पहली बार सत्ता संभाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में त्रिपुरा के नव-निर्वाचित मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने शपथ ग्रहण की।

 बजट से हरियाणा की जनता को बड़ी राहत, कोई नया कर नहीं
वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने प्रदेश का चौथा बजट पेश करते हुए हर वर्ग की जनता को राहत दी है। वित्त मंत्री ने बजट में कोई नया कर नहीं लगाया है। इस बार कैप्टन अभिमन्यु ने 1 लाख 15 हजार 198.29 करोड़ रुपये का बजट पेश किया, जो बीते वर्ष के बजट अनुमान से 12.6 और संशोधित बजट अनुमान से 14.4 फीसदी अधिक है। 

RBI ने एयरटेल के पेमेंट बैंक पर ठोका 5 करोड़ रुपए का जुर्माना
भारतीय रिजर्व बैंक (आर.बी.आई.) ने एयरटेल के पेमेंट बैंक पर 5 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना ऑपरेटिंग दिशानिर्देशों और के.वाई.सी. मानदंडों का उल्लंघन करने पर लगाया है।

बाजार में बढ़त, सैंसेक्स 113 अंक चढ़ा और निफ्टी 10270 के पार खुला
एशियाई और अमरीकी बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स  113 अंक यानि 0.34 फीसदी बढ़कर 33,465.05 पर और निफ्टी 28.65 अंक यानि 0.28 फीसदी चढ़कर 10,271.30 पर खुला।

दोस्ती की राह पर US-उत्तर कोरिया, किम जोंग उन से मिलने को राजी हुए ट्रंप
दक्षिण कोरिया का कहना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस साल मई तक उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन से मिलने पर हामी भर दी है, वहीं व्हाइट हाऊस का कहना है कि दोनों नेताओं की मुलाकात होनी है लेकिन‘‘ वक्त और जगह तय होना बाकी है।’’ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार चुंग इउई- योंग ने ट्रंप और उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ संक्षिप्त भेंट के कुछ घंटे बाद उक्त घोषणा की। 

अदालती फैसले के साथ ही खुला हाफिज की पार्टी के पंजीकरण का रास्ता
 पाकिस्तान की एक अदालत ने चुनाव आयोग को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत कराने की अनुमति देने का आदेश दिया है।  कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की एक अदालत ने जमात- उद- दावा प्रमुख की ''संभावित गिरफ्तारी'' पर लगे स्थगन को चार अप्रैल तक बढ़ा दिया था।

भारतीय तेज गेंदबाज शमी की मुश्किल बढ़ी, पत्नी ने दर्ज कराई FIR
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी पत्नी हसीन जहां के आरोपों के कारण सुर्खियों में हैं। शादीशुदा होने के बावजूद गर्लफ्रेंड रखने, मारपीट और मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद हसीन ने अब कोलकाता के लाल बाजार पुलिस स्टेशन में शमी के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज कर दी है। हसीन  ने शमी पर बलात्कार, हत्या करने की कोशिश, मार-पीट और दहेज उत्पीड़न की धराओं पर केस दर्ज कराया है।

श्रीदेवी की मौत के 13 दिन बाद जाह्नवी ने शुरू की 'धड़क' की शूटिंग
बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी के निधन के बाद उनकी बेटी जाह्नवी कपूर वापिस अपनी डेब्यू फिल्म ‘धड़क’ की शूटिंग के लिए लौट आईं हैं। अपनी मां के जाने के 13 दिन बाद उन्होंने फिल्म की शूटिंग वापस शुरू कर दी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!