टॉप 10 न्यूजः पढ़ें अब तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें

  • टॉप 10 न्यूजः पढ़ें अब तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Tuesday, July 25, 2017-3:59 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, बोले-हम सब अलग लेकिन रहेंगे एकजुट
रामनाथ कोविंद ने आज देश के राष्ट्रपति के रूप में संविधान की रक्षा की शपथ ली।  देश के मुख्य न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर ने संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में आयोजित समारोह में कोविंद को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

UP में 'शिक्षामित्र' होने के लिए TET पास करना अनिवार्यः सुप्रीम कोर्ट
मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के 1.72 लाख शिक्षा मित्रों को बड़ा झटका दिया। कोर्ट ने कहा कि UP में 'शिक्षामित्र' होने के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करना अनिवार्य है। इससे पहले पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार ने 1.72 लाख शिक्षा मित्रों को बिना TET पास किए ही सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित कर दिया था।

CAG की रिपोर्ट को जेतली ने किया खारिज
रक्षा मंत्री अरुण जेतली ने युद्ध के लिए 10 दिन का ही गोला बारूद होने संबंधी कैग की रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा कि देश में पर्याप्त मात्रा में आयुध सामग्री है और इसकी खरीद प्रक्रिया को सरल बना दिया गया है। 

महागठबंधन को लेकर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन को लेकर चली आ रही अटकलों को विराम देते हुए कहा कि राज्य में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस के सहयोग से चल रही उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे नीतीश ने कहा कि ये सबको देखना चाहिए कि गठबंधन कैसे चलता है।

मसूद अजहर की PM मोदी को धमकी, कहा- 3 दिन में सिखा देंगे सबक
पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर ने एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काे धमकी दी है। अपनी पत्रिका अल-कलम में मसूद ने भारतीय मुसलमानों को भड़काने की काेशिश की है। इस कॉलम का टाइटल  ‘Sa’di’ रखा गया है, जो वह भारतीय मुसलमानों के लिए कई सालों से इस्तेमाल कर रहा है। 

डोकलाम विवाद पर चीन ने अब NSA अजीत डोभाल पर निकाली भड़ास
डोकलाम विवाद पर चीन का भारत पर आक्रामक रुख बरकरार है। एनएसए अजीत डोभाल 27 जुलाई को ब्रिक्स की बैठक में हिस्सा लेने बीजिंग जाएंगे। डोभाल के चीन दौरे से पहले चीनी सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अब सीधे तौर पर उन पर निशाना साधा है। 

अगवा भारतीयों के जीवित या मृत होने का कोई सबूत नहींःईराक
ईराक ने आज कहा कि उसके पास इस बात के कोई ‘पुख्ता सबूत’ नहीं हैं कि तीन साल पहले मोसुल में अगवा किए गए 39 भारतीय जीवित हैं या उनकी मृत्यु हो चुकी है। बहरहाल, ईराक ने इस बात की पुष्टि की है कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने उस बदुश जेल को नेस्तनाबूद कर दिया, जहां आखिरी बार इन 39 भारतीयों के होने की सूचना मिली थी।

GST: आज से शुरु बिल अपलोड का सिस्टम, पर उलझन में करदाता
वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की आई.टी. प्रणाली की जिम्मेदारी संभालने वाली कंपनी जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) ने सभी बिलों को अपलोड करने के लिए आज से अपने सिस्टम को शुरू कर दिया है लेकिन करदाता अभी भी उलझन में है। उनका कहना है कि उन्हें चीजों को समझने और बिलों की अपलोडिंग करने में अभी कुछ दिन और लगेंगे। 

आइडिया-एयरटैल जल्द करने जा रहे धमाका, ग्राहकों की होगी चांदी
जल्द ही बाजार में आइडिया और एेयरटैल जियो को  टक्कर देती नजर आएगी पर इस मुुकाबले मे ग्राहकों की चांदी होगी वहीं आईडिया और वोडाफोन भी एक होने वाले है। वोडाफोन-आइडिया के मर्जर को सी.सी.आई. ने मर्जर को मंजूरी दे दी है। इस मर्जर के बाद वोडाफोन-आइडिया देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम बनेगी।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली ने दिया ये बयान
नए कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली की टीम बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत करने उतरेगी जहां उनके सामने मेजबान टीम के खिलाफ अपनी आखिरी सीरीज के प्रदर्शन को दोहराने के साथ विदेशी जमीन पर अपने रिकार्ड को सुधारने की भी जिम्मेदारी होगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You