कश्मीर के हाजिन में मारे गए ओसामा जंगी के लखवी और मक्की से क्या हैं संबंध जानिए...

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Nov, 2017 02:29 PM

relation between osama jungi s lakhvi and makki

कश्मीर में सैनिकों ने लश्कर-ए-तैयबा के बड़े आतंकवादियों रिश्तेदारों को मारा गिराया है। इससे कश्मीर में हिंसक घटनाएं तेज होती हुईग् देखी जा रही है। उत्तरी कश्मीर के हाजिन में लश्कर के बड़े आतंकवादी मारे जाने से माहौल बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं। इससे...

श्रीनगर: कश्मीर में सैनिकों ने लश्कर-ए-तैयबा के बड़े आतंकवादियों रिश्तेदारों को मारा गिराया है। इससे कश्मीर में हिंसक घटनाएं तेज होती हुईग् देखी जा रही है। उत्तरी कश्मीर के हाजिन में लश्कर के बड़े आतंकवादी मारे जाने से माहौल बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं। इससे कश्मीर में बड़े आतंकवादी हमले होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इधर सेना और पुलिस बल ऑपरेशन ऑल आउट को अंजाम तक पहुंचाने से पीछे हटने वाले नहीं हैं।

PunjabKesari

आइए आपको बताएं कि कौ है ओसामा जंगी और महमूद भाई
उत्तरी कश्मीर के हाजिन में लश्कर-ए-तैयबा के बड़े आतंकवादियों ओसामा जंगी, महमूद भाई और जरगाम समेत छह पाकिस्तानी आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। उबैद उर्फ ओसामा जंगी संगठन में हाफिज सईद के बाद दूसरी पोजिशन रखने वाले अब्दुल रहमान मक्की का बेटा व मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकी-उर रहमान लखवी का भतीजा था। उबैद का बड़ा भाई अबु मुसैब भी इस वर्ष के जनवरी माह में पर्रे मोहल्ले में हुई मुठभेड़ के दौरान माया गया था। हाजिन में तीन घंटे चली मुठभेड़ में सेना का एक गरुड़ कमांडो व एक सैनिक इसमें शहीद हुए हैं। वायुसैनिक की पहचान निराला के रूप में हुई है। 

मसूद अजहर का भतीजा भी नवंबर में ही मारा गया
आपको बता दें कि नवंबर महीने के दौरान ही पुलवामा में सैनिकों ने हिजबुल आतंकी मसूद अजहर के भतीजे तल्हा रशीद को मौत के घाट उतारा दिया था। महमूद भाई और लखवी के भतीजे के मारे जाने की खबर से हिंसा भड़क उठी है। कल हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस और सैनिक बलों ने हिंसा को काबू करने के लिए लाठियों और आंसूगैस का सहारा लिया। हिंसक घटनाओं से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए हाजिन समेत पूरे बांडीपोर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

अब्दुल रहमान मक्की को जानिए
अब्दुल रहमान मक्की लश्कर के संस्थापक हाफिज सईद की पत्नी और जकी उर रहमान लखवी का भाई है। वह लश्कर के मुख्य संगठन जमात उल दावा की गतिविधियों को देखता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!