जमीन घोटालाः रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जांच के लिए CBI से सिफारिश

  • जमीन घोटालाः रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जांच के लिए CBI से सिफारिश
You Are HereNational
Tuesday, August 22, 2017-10:35 PM

जयपुरः राजस्थान की बीजेपी सरकार ने जमीन घोटाले से जुड़ी 18 एफआईआर सीबीआई को सौंप दी है। एेसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। राजस्थान सरकार के बीकानेर जमीन घोटाले से संबंधित मामलों की जांच सीबीआई को सौंपने के राजनीति मायने भी निकाले जा रहे हैं। इससे गांधी, वाड्रा और कांग्रेस की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं।

जानकारी के मुताबिक, वाड्रा का नाता बीकानेर में 275 बीघा जमीन के गलत ढंग से आवंटन से रहा है। इस जमीन का एक हिस्सा वाड्रा की कंपनी ने खरीदा था। अब इस मामले में सरकार ने जांच सीबीआई से कराने तैयारी ली है। प्रदेश सरकार ने केंद्रीय कार्मिक विभाग के सचिव को सिफारिशी पत्र भेजकर सीबीआई की सिफारिश की है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल पूरे मामले को गोपनीय रखा गया है। 

गौरतलब है कि पूरा मामला बीकानेर की कोलायत तहसील में फर्जी तरीके से 275 बीघा जमीन आवंटित कराने से जुड़ा है। इस जमीन को बाद में वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट ने खरीदा था। छापेमारी में ईडी दिल्ली, चंडीगढ़, अहमदाबाद और जयपुर ऑफिस की टीमों ने हिस्सा लिया था। 

40 अफसरों की सात टीमों ने एक साथ छापेमारी की। टीमों ने कोलायत के गजनेर, गोयलरी गांवों सहित कुल 7 जगहों पर तत्कालीन पटवारी, गिरदावर और भूमाफिया से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की गई थी। इस मामले से जुड़े तत्कालीन हलका पटवारी सहित कई लोगों से पूछताछ की गई। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You