लालू को झूठे मामले में फंसाने को लेकर विधानसभा में राजद का हंगामा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Mar, 2018 03:36 PM

ruckus of rjd

बिहार विधानसभा में शुक्रवार राजद सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि रेलवे टेंडर में अनियमितता बरतने के कथित झूठे मामले में सीबीआई के जरिए पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव को फंसाया जा रहा है। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही राजद...

पटनाः बिहार विधानसभा में शुक्रवार राजद सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि रेलवे टेंडर में अनियमितता बरतने के कथित झूठे मामले में सीबीआई के जरिए पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव को फंसाया जा रहा है। 

लालू को मोदी सरकार ने फंसायाः राजद नेता 
विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी ने एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबरों का हवाला देते हुए कहा कि राजद अध्यक्ष एवं पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव को रेलवे टेंडर में अनियमितता बरतने के कथित झूठे मामले में सीबीआई के जरिए केंद्र की मोदी सरकार ने फंसाया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई की लीगल सेल ने रेलवे टेंडर में कथित अनियमितता के मामले में लालू यादव को क्लीन चिट दे दी थी। इसके बावजूद लालू को राजनीतिक कारणों से जानबूझकर फंसाया गया है।

सिद्दीकी ने इस मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने की मांग की। इसके समर्थन में राजद के सदस्य अपनी सीट से ही शोरगुल करने लगे। इस पर सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि अभी प्रश्नकाल चलने दें और नियमों के तहत किसी विषय को लाया जाएगा तो सरकार उस पर जवाब देगी। राजद सदस्य इससे संतुष्ट नहीं हुए और शोरगुल तथा नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गए। 

सभाध्यक्ष ने राजद के सदस्यों को दी चेतावनी 
इसी दौरान राजद के सदस्य नारे लगाते हुए सदन के बीच में रखे हुए रिपोटर्स टेबल को पटकने लगे तब सभाध्यक्ष ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि आप गलत आचरण न करें। जो आप कर रहे हैं यह सदन का अपमान है। आप नारे लगा सकते हैं लेकिन इस तरह का आचरण नहीं कर सकते हैं। सदन मजाक करने की जगह नहीं है। राजद सदस्य शोरगुल और नारेबाजी करते रहे। सभाध्यक्ष ने सदन को अव्यवस्थित देख सभा की कार्यवाही करीब छह मिनट बाद ही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। हंगामे के कारण सदन में प्रश्नकाल, शून्यकाल और ध्यानाकर्षण नहीं हो सके। 

हमें परेशान किया जा रहा हैः राबड़ी देवी 
इसके बाद बिहार विधानमंडल में राजद की नेता राबड़ी देवी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि रेलवे टेंडर में अनियमितता बरतने के झूठे मामले में राजद अध्यक्ष लालू यादव पर सीबीआई ने बिना किसी सबूत के प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा कि सीबीआई केंद्र की मोदी सरकार के दबाव में काम कर रही है ताकि लालू यादव को परेशान किया जा सके। उन्होंने कहा कि हमलोग इन सबसे डरने वाले नहीं हैं और इसका मुकाबला करेंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!