भारत को अपना नया लड़ाकू विमान बेचने का इच्छुक है रूस

  • भारत को अपना नया लड़ाकू विमान बेचने का इच्छुक है रूस
You Are HereNational
Sunday, July 23, 2017-4:55 PM

जुकोवस्‍की: रूस अपना नया लड़ाकू विमान एमआईजी-35 भारत को बेचने का इच्छुक है । 

मीडिया खबर मुताबिक, मिग एयरक्राफ्ट कॉरपोरेशन के सीईओ इल्‍या तारासेनको ने बताया है कि इस विमान में भारत अपनी दिलचस्‍पी दिखा रहा है जिसके चलते बातचीत जारी है।यहां एमएकेएस 2017 एयरशो से इतर संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में निविदा के लिए हम विमानों की आपूर्ति का प्रस्ताव कर रहे हैं और निविदा हासिल करने के लिए हम उनकी वायुसेना के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। 


मिग-35 रूस का सबसे आधुनिक चौथी पीढ़ी का बहुउद्देशीय लड़ाकू विमान है। मिग के प्रमुख ने कहा कि भारत लगभग 50 वर्षों से मिग विमानों का इस्तेमाल कर रहा है और मिग कॉरपोरेशन ने जिन शुरुआती देशों को अपने इस नए विमान का प्रस्ताव दिया उनमें भारत भी है और भारत को अपने सबसे आधुनिक विमान की आपूर्ति का इरादा है। इस लड़ाकू विमान के आने के बाद भारतीय वायुसेना की ताकत कई गुना बढ़ जाएगी। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से भारत लगातार उन्नत लड़ाकू विमान हासिल करने में लगा हुआ है और चौथी पीढ़ी के इस नए मिग विमान को वह जरूर हासिल करना चाहेगा। 


सीईओ ने बताया कि इस साल जनवरी में MiG-35 को लॉन्‍च करने के बाद मिग कॉरपोरेशन ने भारत और दुनिया के दूसरे हिस्‍सों में सक्रियता से इसका प्रचार करना शुरू कर दिया। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You