500 और 1000 के नोटों के साथ अब 10 का सिक्का लेने से दुकानदारों का इंकार

  • 500 और 1000 के नोटों के साथ अब 10 का सिक्का लेने से दुकानदारों का इंकार
You Are HereChandigarh
Sunday, November 13, 2016-11:46 AM

चंडीगढ़ (नेहा): सरकार के 500 और 1000 के नोटों का रातोंरात बंद करने के फैसले के बाद आम लोगों को रोजमर्रा के खर्च के लिए भी छोटे नोट नहीं मिल रहे। दुकानदार पुरानी करंसी नहीं ले रहे, बैंको मेंं 100 के नोट नहीं मिल रहे, ऊपर से अब 10 के सिक्के लेने से भी दुकानदार इंकार कर रहे हैं, क्योंकि नकली सिक्के मार्कीट मेंं आने की खबर है। तमाम परिस्थियों ने आम आदमी को परेशानियों मेंं डुबो दिया है, आखिर आम आदमी जाए तो जाए कहा? बाजार मेंं नकली सिक्कों के आने की खबर के बाद कई व्यापारियों ने 10 के सिक्के को लेने से ही मना कर दिया है। 

 

ग्राहक हमसे नहीं लेते 10 के सिक्के : सचिन 
सैक्टर-22 की शास्त्री मार्कीट में दुकानदार सचिन को जब सामान लेने के लिए 10 का सिक्का दिया तो उन्होंने लेने से मना कर दिया। कारण पूछने पर उनका कहना था कि उनके खुद के पास इस वक्त 50 सिक्के पड़े हैं, लेकिन कोई लेता नहीं। जब ग्राहक हमसे नहीं ले रहे तो हम भी क्यों लें। 

 

अगर नकली निकला तो हम क्या करेंगे : नरेश 
कपड़ों की दुकान के मालिक नरेश कुमार से जब 10 के सिक्के न लेने को लेकर सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि हमने सिक्के लेने ऐसे ही बंद नहीं किए, हमारे पास जब नकली सिक्के आने लगे तो हम और क्या करते। नकली लेने से अच्छा है कि ना लें कम से कम सामान तो अपने पास रहेगा।

 

नकली के डर से असली सिक्के ना लेना गलत: अरविंद 
आप कोई शूपिंग नहीं करेंगे, लेकिन अगर प्यास लगी तो पानी तो पियेंगे ना। आज की तारीख मेंं आप किसी भी दुकान पर अगर 10 के सिक्के लेकर पानी लेने जाएं तो आपको पानी बेचने से दुकानदार इनकार कर देगा। 

 

दूध लेना भी हुआ मुश्किल : दीक्षा 
सैक्टर-38 की निवासी दीक्षा से जब खुले पैसों को लेकर आ रही दिक्कत के बारे मेंं बात हुई तो उनका कहना था कि आज के दौर मेंं दिन की शुरूआत चाय से होती है, लेकिन अब तो सुबह सुबह दूध लेना भी मुश्किल हो गया है। 2000 के नोट को कोई 40 के दूध के लिए तोड़ेगा नहीं और 10 के सिक्के दुकानदार लेते नहीं। अब छोटे नोट कोई कहां से लाएगा समझ नहीं आ रहा। 


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You