सुप्रीम कोर्ट ने MP सरकार से पूछा, क्या बलात्कार का कीमत 6500 रुपए है?

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Feb, 2018 09:12 AM

sc asked mp government whether the value of rape is 6500 rupees

उच्चतम न्यायालय ने बलात्कार के मामलों के प्रति मध्य प्रदेश सरकार के रवैए पर हैरानी जाहिर करते हुए वीरवार को सवाल किया, ‘‘क्या एक बलात्कार की कीमत 6500 रुपए है? न्यायालय ने राज्य सरकार से सवाल किया कि यौन उत्पीड़न के पीड़ितों को इतनी कम राशि देकर क्या...

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने बलात्कार के मामलों के प्रति मध्य प्रदेश सरकार के रवैए पर हैरानी जाहिर करते हुए वीरवार को सवाल किया, ‘‘क्या एक बलात्कार की कीमत 6500 रुपए है? न्यायालय ने राज्य सरकार से सवाल किया कि यौन उत्पीड़न के पीड़ितों को इतनी कम राशि देकर क्या आप ‘खैरात’ बांट रहे हैं। न्यायमूर्ति मदन बी. लोकूर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने मध्य प्रदेश सरकार के हलफनामे का अवलोकन करते हुए कहा, ‘‘आप (म.प्र.) और आपके 4 हलफनामों के अनुसार आप बलात्कार पीड़ित को औसतन 6000 रुपए दे रहे हैं।

आप की नजर में बलात्कार की कीमत 6500 रुपए है?’’ पीठ ने अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए सवाल किया-क्या यह अच्छा है, सराहनीय है? यह सब क्या है? यह और कुछ नहीं सिर्फ संवदेनहीनता है।’’ पीठ ने कहा कि निर्भया कोष के अंतर्गत सबसे अधिक धन मिलने के बावजूद राज्य सरकार ने 1951 बलात्कार पीड़ितों पर सिर्फ 1 करोड़ रुपए ही खर्च किए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!