भारत में इंवाका की सुरक्षा व स्वागत के स्पैशल इंतजाम, दौरे को लेकर जानें कुछ खास बातें

You Are HereLatest News
Monday, November 27, 2017-2:55 PM

नई दिल्लीः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत आ रही हैं। वह 28 से 30 नवंबर तक  हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में शामिल होंगी। ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट का यह 8वां एडिशन है और पहली बार भारत में इसका आयोजन हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्टार्टअप्स और इकॉनमी के डिजिटाइजेशन पर जोर भी एक ऐसी वजह है, जिससे इस इवेंट का आयोजन इस साल भारत में किया जा रहा है। अमरीका और भारत के सांझा प्रयास से हैदराबाद में आयोजित हो रहे इस ग्लोबल उद्यमी समिट (जीईएस) में इवांका के साथ 1,500 अमरीकी बिजनस डेलिगेट्स भी हिस्सा लेंगे। हैदराबाद पुलिस ने इवांका समेत 150 देशों के प्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए बहुत ही कड़े इंतजाम किए  हैं। 

जानते हैं इवांका के आगमन को लेकर कुछ खास बातें...
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इवांका की सुरक्षा तीन घेरे में होगी।  सबसे अंदर के घेरे में  युनाइडिट स्टेट्स सीक्रेट सर्विस (USSS) के जवान पेहरा देंगे। जबकि बाकी 2 घेरों में हैदराबाद पुलिस की सिक्योरिटी रहेगी। इसके लिए 10 हजार जवान तैनात किए हैं। सूत्रों की मानें तो इवांका के काफिले के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस ने तीन बख्तरबंद बुलेटप्रूफ लिमोजिन कारें भारत भेजी हैं।
PunjabKesari
 वे शमशाबाद एयरपोर्ट से उतरने के बाद इन्हीं कारों से सड़कमार्ग से वेस्टिन होटल पहुंचेगी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इवांका हैदराबाद इंटरनेशनल कनवेंशन सैंटर (HICC)की ओर रुख करेंगे और रात में डिनर के लिए मशहूर फलकनुमा पैलेस जाएंगे। इस दौरान इवांका से मिलने वालों की लिस्ट तैयार की गई है। लिस्ट में दिए गए नामों के अलावा और किसी भी शख्स को एंट्री नहीं मिलेगी। यह भी गुप्त रखा गया है कि इवांका हैदराबाद के किस होटल में रुकेंगी ।
PunjabKesari
होटल के जिस भी फ्लोर पर इवांका रुकेंगी उसके ऊपर और नीचे के फ्लोर पर किसी को भी रुकने की इजाजत नहीं रहेगी। यहां जवानों को तैनात किया जाएगा। सुरक्षा के इंतजाम यहां इतने पुख्ता किए गए हैं कि होटल में आने वाली सब्जियों से लेकर हर सामान को चैक किया जा रहा है।  

PunjabKesari
इवांका का भव्य स्वागत थाईलैंड, इंडोनेशिया और सिंगापुर के खास फूलों के साथ होगा। डिनर के लिए देश भर के ताज होटल के एक्सपर्ट शेफ और सोने-चांदी की प्लेटों की सजावट की जाएगी। खाने में हैदराबादी स्वाद का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए मुंबई, दिल्ली और कोलकाता के ताज होटल से शेफ को आमंत्रित किया गया है।एक्सपर्ट शेफ हैदराबाद की फेमस बिरयानी सर्व करेंगे। इवांका ट्रंप 28 नवंबर को उद्घाटन समारोह के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ रहेंगी और 29 नवंबर को विमिन इन ट्रप्रन्योरियल लीडरशिप और विमिन इन वर्कफोर्स नाम से दो पैनल डिस्कशन में भाग लेने से पहले वह मुख्य भाषण भी देंगी।
PunjabKesari
अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2010 में पहली जीईएस वाइट हाउस में की थी। उसके बाद से यह प्रोग्राम केन्या, मोरक्को, तुर्की, यूनाइटेड अरब अमीरात और मलेशिया में हो चुका है। पिछले साल इवेंट अमरीका में सिलिकॉन वैली में हुई थी। तब इसमें 160 देशों के 1,500 डेलिगेट्स ने हिस्सा लिया था। जॉन चैंबर्स और वैल्यु-इन्वैस्टिंग के लिए मशहूर फेयरफैक्स के बॉस प्रेम वत्स जैसे दिग्गज अपने-अपने विचार साझा करेंगे। एमआईटी के प्रोफैसर कार्लो रैटी एवं स्टैंडफर्ड के मनु प्रकाश एवं जॉनाथन लेविन जैसे पैनलिस्ट्स दुनिया के सामने मुंह बाए खड़ी चुनौतियों के इनोवेटिव आंट्रप्रन्योरियल सॉलुशंस पर तर्क-वितर्क करेंगे।

PunjabKesari


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You