मनी लॉन्ड्रिंग केस में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को किया गिरफ्तार

  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को किया गिरफ्तार
You Are HereNational
Wednesday, July 26, 2017-12:56 AM

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय ने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को मनी लॉन्ड्रिंग केस में श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। बुधवार को शब्बीर शाह को दिल्ली लाया जा सकता है।उधर, आतंकी फंडिंग केस में एनआईए भी शब्बीर शाह से पूछताछ कर सकती है।

प्रवर्तन निदेशालय की मांग पर शब्बीर शाह के खिलाफ गैर जमानती वारंट मनी लॉन्ड्रिंग केस में जारी किया गया था। ईडी ने दो साल में शब्बीर को आठ समन जारी किए, लेकिन वो पेश नहीं हुआ। इस पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। 

ये था पूरा मामला

दरअसल, अगस्त 2005 में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने असलम वानी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था। असलम पर हवाला कारोबार से जुड़े होने का आरोप था। आरोप था कि असलम ने शब्बीर शाह को अलग-अलग वक्त पर कुल 2.25 करोड़ रुपये दिए।

इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिग एक्ट के तहत शब्बीर शाह और असलम वानी के खिलाफ केस दर्ज किया था। असलम वानी 63 लाख की नकदी के साथ गिरफ्तार करने का दावा किया गया था। पुलिस का दावा था कि वानी के पास ये पैसा हवाला के जरिए मध्य एशिया से आया था।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में वानी ने 63 में से 50 लाख रुपए शब्बीर शाह को देने की बात कबूली थी। पुलिस ने ये भी दावा किया था कि असलम को इनमें से 10 लाख रुपए श्रीनगर में जैश-ए मोहम्मद के एरिया कमांडर अबु बकर को दिए जाने थे।

उधर, समन के बावजूद पेश होने के सवाल पर शब्बीर शाह ने अपनी सफाई में कहा था कि उसे पिछले तीन सालों से घर में गिरफ्तार कर रखा गया है और उसके वकील ईडी के सामने हर तारीख पर पेश हो रहे हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You