प्रधानमंत्री के हवाईअड्डा कार्यक्रम में शिवसेना नहीं आई

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Feb, 2018 12:48 AM

shiv sena did not come to the prime minister s airport program

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के शिलान्यास कार्यक्रम में शिवसेना शामिल नहीं हुई। शिवसेना ने पीएम के इस कार्यक्रम का विरोध किया। महाराष्ट्र पुलिस ने रविवार को स्थानीय शिवसेना विधायक मनोहर भोइर सहित 23 लोगों को हिरासत...

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के शिलान्यास कार्यक्रम में शिवसेना शामिल नहीं हुई। शिवसेना ने पीएम के इस कार्यक्रम का विरोध किया। महाराष्ट्र पुलिस ने रविवार को स्थानीय शिवसेना विधायक मनोहर भोइर सहित 23 लोगों को हिरासत में ले लिया। ये लोग शिलान्यास कार्यक्रम से शिवसेना नेताओं को ‘बाहर’ रखे जाने के विरोध में प्रदर्शन करने की योजना बना रहे थे।

भोइर ने आरोप लगाया कि शिवसेना नेताओं को समारोह में जानबूझकर नहीं बुलाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार  दोपहर हवाईअड्डे का शिलान्यास किया। माना जा रहा है कि इस हवाईअड्डे के बनने के बाद मुंबई हवाईअड्डे को बोझ कुछ कम होगा।

शिवसेना के किसी भी नेता या मंत्री ने कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया। नवी मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने बताया ‘प्रदर्शनकारियों को स्थल तक पहुंचने से पहले ही हिरासत में ले लिया गया।’ रविवार सुबह एक बयान में भोइर ने दावा किया था कि भाजपा नीत महाराष्ट्र सरकार ने जानबूझकर उन्हें, मावल से शिवसेना सांसद श्रीरंग बर्ने को आमंत्रित नहीं किया जबकि परियोजना उनके निर्वाचन क्षेत्रों की है।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि भोइर और उनके समर्थक ओवाले गांव के समीप एकत्र हुए। उनकी योजना मोदी को काले झंडे दिखाने की थी लेकिन उन्हें आगे बढऩे से पहले, गांव में ही हिरासत में ले लिया गया। कार्यक्रम खत्म होने के बाद इन लोगों को रिहा कर दिया गया।

भोइर ने एक बयान में कहा, ‘यह राज्य द्वारा आयोजित कार्यक्रम था जो प्रधानमंत्री मोदी के हाथों संपन्न हुआ। यह हवाईअड्डा मेरे निर्वाचन क्षेत्र रायगढ़ जिले में स्थित है। हमारे सांसद श्रीरंग बर्ने लोकसभा में इसी इलाके का प्रतिनिधित्व करते हैं और फिर भी हम दोनों को ही आमंत्रित नहीं किया गया जो कि प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।’ शिवसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी का कोई भी सांसद या विधायक इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!