MP: पूर्व मंत्री को अंतिम विदाई देने पहुंचे शिवराज-दिग्विजय, बेटियों ने दी पिता को मुखाग्नि

You Are HereNational
Wednesday, September 13, 2017-2:38 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश के 72 वर्षीय पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं मुंगावली विधायक महेंद्र सिंह कालूखेड़ा का सोमवार को निधन हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को मंगलवार विमान से लाया गया और आज रतलाम जिले के कालूखेड़ा गांव में उनका अंतिम संस्कार हुआ। कालूखेड़ा को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनकी शवयात्रा में कंधा दिया। नेता प्रतिपक्ष अजय‍ सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सहित कई सांसद, पूर्व विधायक और मंत्री भी यहां पहुंचे थे।

PunjabKesari

उनकी अंतिम शव यात्रा में सीएम शिवराज सिंह चौहान, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, मप्र विस उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। कालूखेड़ा को उनकी बेटियों गरिमा और कनक सिंह ने मुखाग्नि दी।
PunjabKesari
5 मार्च 1945 को गुजरात के ग्राम लीमड़ी पंचमहल में जन्मे कालूखेड़ा कांग्रेस शासनकाल में 4 बार कैबिनेट मंत्री, 6 बार विधायक और 1 बार सांसद रहे।
PunjabKesari
पायलेट की ट्रेनिंग कर एयरफोर्स में चयनित हुए कालूखेड़ा को माधवराव ने राजनीति में प्रवेश कराया। 1972 में महेंद्र सिंह ने अशोक नगर सीट पर जनसंघ के टिकट पर विधायक का पहला चुनाव जीता।

PunjabKesari

वर्ष 1993 में सबसे पहले शिक्षा मंत्री रहते हुए विस में जावरा को जिला बनाने का प्रस्ताव रख चुके। सक्रियता के कारण मप्र विस में श्रेष्ठ मंत्री व विधायक के खिताब से नवाजे जा चुके।

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You