सिलाई कला मंडल का शीघ्र गठन किया जाएगा: शिवराज सिंह चौहान

  • सिलाई कला मंडल का शीघ्र गठन किया जाएगा: शिवराज सिंह चौहान
You Are HereNational
Thursday, October 05, 2017-9:17 PM

उज्जैन: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि दामोदर (दर्जी) समाज के कल्याण के लिए हर कार्य करने के साथ ही सिलाई कला मण्डल का गठन कर दिया गया है और इसकी शीघ्र ही नियुक्ति की जाएगी।

चौहान वीरवार को यहां ग्राम कड़छा में दामोदरवंशीय गुजराती दर्जी समाज के गुरू टेकचन्दजी महाराज के समाधि महोत्सव में शामिल हुए और एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि दामोदर समाज को समय के साथ कदम ताल करते हुए आगे बढऩा होगा। पुरानी सिलाई के स्थान पर फैशन जगत से जुड़कर आधुनिक बनाने की आवश्यकता है। समाज के मेधावी विद्यार्थियों को आगे पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति दी जाएगी। साथ ही अन्य व्यवसाय करने वाले युवाओं को मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत 10 लाख से लेकर दो करोड़ रूपए तक का ऋण उपलब्ध कराया जाएगा एवं ऋण की गारंटी राज्य सरकार देगी। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेटियों के कल्याण के लिए काफी काम किए जा रहे हैं। शिक्षक भर्ती में 50 प्रतिशत और पुलिस भर्ती में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। कड़छाधाम को धार्मिक तीर्थस्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके लिए जो भी आवश्यकता होगी, उसकी पूर्ति की जाएगी।  कार्यक्रम में भारी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You