स्मृति ईरानी ने ‘महाराजा’ वाली टिप्पणी के लिए थरूर पर साधा निशाना

  • स्मृति ईरानी ने ‘महाराजा’ वाली टिप्पणी के लिए थरूर पर साधा निशाना
You Are HereNational
Saturday, November 18, 2017-1:02 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर जारी विवाद पर कांग्रेस नेता शशि थरूर की ‘महाराजा’ वाली टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा है। थरूर ने वीरवार को कहा था कि ‘कथित शूरवीर महाराजा’ उस वक्त कहां थे जब ब्रिटेन ने उनके सम्मान को रौंद डाला था और अब वे एक फिल्मकार के पीछे पड़े हुये हैं और दावा कर रहे हैं कि उनका सम्मान दांव पर लग गया है। 

स्मृति ने ट्वीट कर कहा कि क्या सभी महाराजाओं ने ब्रिटिश के आगे घुटने टेक दिये थे? शशि थरूर की टिप्पणियों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्गी राजा (दिग्विजय सिंह) और अमरिंदर सिंह क्या कहेंगे? बता दें कि यह सभी राज घरानों से ताल्लुक रखते हैं। हालांकि थरूर ने अपने बयान पर सफाई देते हुए ट्वीट किया था कि मैं इससे निराश हूं कि भाजपा के कुछ समर्थक दावा कर रहे हैं कि मैंने राजपूत सम्मान पर हमला किया... मैं उन महाराजाओं के बारे में बोल रहा हूं जिन्होंने ब्रिटिश के साथ समझौता किया। मैंने अपने जीवन में कभी भी कोई सांप्रदायिक टिप्पणी नहीं की है। 


राजपूत समुदाय की विशेष चिंताओं पर थरूर ने कहा कि भारत की विविधता और सछ्वाव के हित में लोगों की भावनाओं का जरूर सम्मान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजपूतों का शौर्य हमारे इतिहास का हिस्सा है और इस पर सवाल नहीं किया जा सकता। भाजपा और उसके द्वारा लगायी जाने वाली रोक टोक में इन चिंताओं का ध्यान रखा जाना चाहिए। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ में कथित तौर पर ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ को लेकर कुछ संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You