सर्दी में बेसहारों को सहारा देने के लिए समाज कल्याण विभाग करेगा कुछ ऐसा...

  • सर्दी में बेसहारों को सहारा देने के लिए समाज कल्याण विभाग करेगा कुछ ऐसा...
You Are HereNational
Wednesday, December 14, 2016-10:24 AM

चंडीगढ़(रोहिला) : सर्दी के मद्देनजर समाज कल्याण विभाग द्वारा 20 दिसम्बर से शहर भर में 11 रैन बसेरे बनाने का फैसला किया है। हर वर्ष समाज कल्याण विभाग द्वारा बेघर लोगों के लिए रैन बसैरों की सुविधा दी जाती है। इन सभी बेघर व बेसहारा लोगों का ध्यान रखते हुए समाज कल्याण विभाग रैन बसेरों के भीतर कई सुविधाएं प्रदान करता है।

 

समाज कल्याण विभाग के नोडल ऑफिसर केहर सिंह ने बताया कि उनके द्वारा बेघर व बेसहारा लोगों को ठंड से बचाने के साथ उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए उन्हें मैडीकल चैकअप सुविधा देने का भी फैसला किया है। उन्होंने बताया कि अभी तक तो उन्होंने 11 रैन बसेरे शहर में बनाने सुनिश्चित किए हैं लेकिन अगर जरूरत पड़ेगी तो इनकी संख्या बढ़ाई भी जा सकेगी। केहर सिंह ने बताया कि 80 से 90 लाख कि लागत से इन रैन बसेरों को तैयार किया जा रहा है।

 

कहां-कहां बनेंगे रैन बसेरे :
सैक्टर-43 बस स्टैंड,  सैक्टर-22 पैट्रोल पंप के पास, सैक्टर-20, सैक्टर-19, सैक्टर-30, सैक्टर-16 अस्तपताल, सैक्टर-32 अस्पताल, पी.जी.आई., सैक्टर-9, सैक्टर-17 बस स्टैंड, सैक्टर-26 ट्रांसपोर्ट चौक

 

ये मिलेगी सुविधाएं :
सप्ताह में दो बार सैक्टर-16 व 32 अस्पताल के डॉक्टर्स द्वारा मैडीकल चैकअप
हर रैन बसेरे में फर्स्ट एड बॉक्स की सुविधा
बैड व बैड शीट
पिल्लो के साथ रजाई
हर रैन बसेरे में पानी की सुविधा।

 

रात नौ से बारह टीम करेगी दौरा :
समाज कल्याण विभाग द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कुछ टीमें तैयार की गई हैं जो रात नौ से बारह बजे के बीच शहर भर के सैक्टरों में जा जाकर चैक करेगी कि सभी बेघर व बेसहारा लोगों को रैन बसेरों की सुविधा मिल पा रही हैं या नहीं। इसकी रिपोर्ट उन्हें हर रोज विभाग को देनी होगी। गौरतलब है कि समाज कल्याण विभाग द्वारा इस कार्य के लिए बनाई गई विभिन्न टीमों में अलग अलग एरिया बांटा गया है। हर टीम को अपने अपने एरिया कि स्थित को जांचना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You