पशु तस्करी का प्रयास विफल, सोहाना में पशुओं से भरा ट्रक काबू, इस दौरान 2 पशुओं की मौत, 9 बेसुध

  • पशु तस्करी का प्रयास विफल, सोहाना में पशुओं से भरा ट्रक काबू, इस दौरान 2 पशुओं की मौत, 9 बेसुध
You Are HereChandigarh
Friday, November 25, 2016-9:30 AM

मोहाली (राणा): सोहाना पुलिस ने स्नेटा से पशुओं से भरे ट्रक को काबू किया है। वहीं, मौके से ट्रक के ड्राइवर व कंडक्टर को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया।  ट्रक को फेज-एक स्थित गऊशाला में पहुंचाकर पशुओं को उतारा गया। इस दौराम दम घुटने से दो पशुओं की मौत हो चुकी थी। जबकि नौ पशु भी बेसुध थे। ट्रक चालक की पहचान शिंगारा सिंह निवासी मुक्तर व असलम यमुना नगर के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। पता चला है कि उक्त लोग पशु तस्करी के लिए लेकर जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक गऊ रक्षा दल को सूचना मिली थी कि लुधियाना स्थित राजकोट से तस्करी के लिए पशुओं से भरा ट्रक ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही उक्त दल के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। 

 

इसके बाद लुधियाना पुलिस ने भी ट्रक का पीछा शुरू कर दिया। लेकिन उक्त चालक काफी होशियारी से गाड़ी लेकर वहां से निकलने में कामयाब रहा। इसके बाद जैसे ही ट्रक खन्ना में पहुंचा था। तो पुलिस ने वहां पर नाका लगाया हुआ था। ट्रक चालक ने उक्त नाका तोड़ दिया। साथ ही वैरीकेड को करीब आधार किलोमीटर तक घसीटता हुआ लेकर निकल आया। इसके बाद पुलिस ने आगे अलर्ट कर दिया। लेकिन ट्रक चालक ने इस दौरान करीब दस और जगह लगे नाके तोड़कर ट्रक को गांवों के रास्ते में डाल लिया। साथ ही मोहाली जिले में प्रवेश कर गया। पुलिस ने उसे कई जगह रोका। लेकिन ट्रक चालक को काबू करना मुश्किल हो गया। इसके बाद सोहाना समेत कई थानों की पुलिस ने मिलकर ट्रक को दबोचा। 

 

जिक्रयोग है कि इससे पहले भी पुलिस ने एक पशुओं से भरा ट्रक काबू किया था। उस दौरान भी पशु तस्करी के लिए लिए जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक तस्करों ने ट्रक के नीचे मिट्टी एक तरपाल डाली थी। उस पर रेट व मिट्टी डाली थी। जिसके बाद पशुओं को बेसुध कर बांधकर रखा हुआ था। इसके बाद ट्रक के ऊपर तरपाल डाली हुई थी। ताकि इस बारे में पता न चल सके। पता चला है कि उक्त आरोपी काफी समय से उक्त काम में लगे हुए थे। क्योंकि जिस तरह वह गांवों से होकर रात को गुजरा उन इलाकों का तो पुलिस को पता नहीं नहीं था। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You