...कहीं आप ने जीन्स की पैंट तो नहीं पहनी

  • ...कहीं आप ने जीन्स की पैंट तो नहीं पहनी
You Are HereNational
Tuesday, November 28, 2017-6:52 PM

जयपुर: आपने जीन्स पैंट तो नहीं पहन रखी है इसका जवाब ना में मिलने पर ही राजस्थान के पुलिस मुख्यालय में पुलिसकर्मी का प्रवेश का पास बनता है, वरना उसे वापस भेज दिया जाता है। यह प्रश्न अब रोजाना किसी काम से पुलिस मुख्यालय में आने वाले पुलिसकर्मियों से स्वागत कक्ष में प्रवेश पास बनाने वाले कर्मचारी पूछ रहे हैं।

यह सख्ती राजस्थान पुलिस महानिदेशक के उस आदेश के बाद आई है जिसमें उन्होंने सभी पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को खाकी वर्दी में ड्यूटी पर आने के लिए पाबंद किया है। इसके अलावा जो फील्ड के कर्मचारी एवं अधिकारी नहीं है वे भी जीन्स और टी शर्ट में कार्यालय में नहीं आ सकते। यदि किसी ने जीन्स पैंट पहन रखी है तो उस पुलिसकर्मी को पुलिस मुख्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। गत 31 मई को राजस्थान के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशासन, कानून एवं व्यवस्था एन.आर.के. रेड्डी ने आदेश निकाल कर पुलिस मुख्यालय एवं थानों में जीन्स पैंट, टी शर्ट और स्पोर्ट्स जूते पहनकर आने पर पाबंदी लगाई थी। उन्होंने माना कि इस प्रकार के कपड़े पहनकर आना विभाग की गरिमा के अनुकूल नहीं है। 

आदेश में स्पष्ट कहा गया कि राजकीय कार्यालय की गरिमा के अनुरूप ही लोकसेवकों की वेशभूषा होनी चाहिए। हालांकि इस आदेश को अधिकतर पुलिसकर्मियों ने गंभीरता से नहीं लिया था। इस पर पिछले सप्ताह पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी कर पूरे प्रदेश में सख्ती से निर्देशों की पालना करने के लिए कहा था। तभी से पुलिस मुख्यालय में आने वाले सभी कर्मचारियों से यही पूछा जा रहा है कि आपने कहीं जीन्स पैंट तो नहीं पहन रखी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You