श्रीनगर जम्मू कश्मीर का गौरव है : महबूबा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Oct, 2017 08:48 PM

srinagar is the pride of jammu kashmir says mehbooba

श्रीनगर को जम्मू-कश्मीर के गौरव बताते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज नगर के उचित और नियोजित विकास के लिए शहरी गतिशीलता, आपदा प्रबंधन, पर्यावरण जागरूकता और जल निकायों और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन जैसे मुद्दों को हल करने को कहा।

श्रीनगर : श्रीनगर को जम्मू-कश्मीर के गौरव बताते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज नगर के उचित और नियोजित विकास के लिए शहरी गतिशीलता, आपदा प्रबंधन, पर्यावरण जागरूकता और जल निकायों और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन जैसे मुद्दों को हल करने को कहा। श्रीनगर जिला विकास बोर्ड की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कश्मीर के मंडलायुक्त को गिल सार, खुशाल सर, ब्रार आई नंबल और शहर के महत्वपूर्ण जलीय निकायों के सीमांकन के लिए निर्देश दिये।  उन्होंने डल झील और अन्य जल निकायों की स्थिति पर निराशा व्यक्त की और कहा कि झील की स्थिति को देखते हुए, उन्होंने हर 10 दिनों में सफाई और गंदगी की समीक्षा करने का निर्णय लिया है।


शहर को एकजुट करने के लिए एक महत्वपूर्ण दिशा में, महबूबा मुफ्ती, जो बोर्ड की अध्यक्ष भी हैं, ने पुराने बटमालू बस स्टैंड पर एक मिनी सचिवालय स्थापित करने का निर्देश दिया और संबंधित से डीपीआर तैयार करने के लिए कहा। उन्होंने निराशा व्यक्त की कि जिला प्रशासन के बड़े कार्यालय शहर भर में फैले हुए हैं, जिसे एक छत के नीचे लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन कार्यालयों को एक स्थान पर स्थापित करने के साथ, शहर के कई इलाकों में भीड़ कम होगी और दूसरी तरफ लोगों को एक ही स्थान पर सभी कार्यालय मिलेंगे।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!